लोन देने का झांसा देकर 41 हजार रुपये की ठगी

गांव काकोडिया निवासी शिव कुमार ने कहा है कि 21 फरवरी को उनके पास परितोष बिस्वास नाम के व्यक्ति का फोन आया तथा अपने आप को बजाज फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताते हुए आनलाइन लोन देने के बारे में बताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:37 PM (IST)
लोन देने का झांसा देकर 41 हजार रुपये की ठगी
लोन देने का झांसा देकर 41 हजार रुपये की ठगी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दो शातिर युवकों ने गांव काकोडिया निवासी एक व्यक्ति को आनलाइन लोन देने का झांसा देकर 41 हजार रुपये ठग लिए। हजारों रुपये जमा कराने के बाद भी आरोपित और राशि जमा कराने की मांग करने लगे, जिसके बाद उन्हें ठगी का पता लगा। सदर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव काकोडिया निवासी शिव कुमार ने कहा है कि 21 फरवरी को उनके पास परितोष बिस्वास नाम के व्यक्ति का फोन आया तथा अपने आप को बजाज फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताते हुए आनलाइन लोन देने के बारे में बताया। कुछ समय बाद एक अन्य व्यक्ति बंटी चौहान का फोन आया, जिसने अपने आप को कंपनी का एमडी बताया। बंटी ने बताया कि लोन के लिए 2,150 रुपये प्रोसेसिग फीस जमा कराने के लिए कहा तथा एक फोन-पे के नंबर भी भेजे। लेकिन फोन-पे पर रुपये जमा नहीं हो पाए, जिसके बाद आरोपितों ने उन्हें एक अकाउंट नंबर दिया। उन्होंने अकाउंट में 2,150 रुपये जमा करा दिए। एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर कराने का झांसा देकर आरोपितों ने दो बार 5200-5200 रुपये जमा करा लिए। आरोपितों ने बताया था कि यह राशि वापस उनके खाते में आ जाएगी। इसके बाद आरोपितों ने बताया कि उनका लोन राजस्थान से पास होगा, जिसके लिए एनओसी की जरूरत होगी। एनओसी के लिए आरोपितों ने उनसे दो बार में 29 हजार 300 रुपये अपने खाते में जमा करा लिए। आरोपितों ने विश्वास जमाने के लिए शिव कुमार के वाट्सएप पर अपने आधार कार्ड, कंपनी के पहचान पत्र व पेन नंबर आदि की फोटो भी भेजी। इसके बाद आरोपितों ने बताया कि उनका लोन पास हो गया है तथा सर्विस टैक्स के 38 हजार 400 जमा कराने के बाद लोन की राशि उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। लेकिन शिव कुमार ने पहले लोन की राशि खाते में भेजने के लिए तथा इसके बाद ही सर्विस टैक्स देने के लिए कहा। आरोपितों ने उन्हें टैक्स की पचास प्रतिशत राशि 19 हजार 200 रुपये जमा कराने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। शिव कुमार ने आरोपितों से पुलिस को शिकायत करने की धमकी दी, जिसके बाद उनसे संपर्क टूट गया। शुक्रवार को उन्होंने पुलिस को मामले की शिकायत दी। सदर थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी