एटीएम कार्ड बदलकर 12 हजार निकले

शहर के एटीएम बूथों पर शातिर ठग भोले-भाले लोगों को मदद का झांसा देकर लगातार ठगी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:18 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:18 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर 12 हजार निकले
एटीएम कार्ड बदलकर 12 हजार निकले

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर के एटीएम बूथों पर शातिर ठग भोले-भाले लोगों को मदद का झांसा देकर अपना शिकार बना रहे है। आजाद चौक स्थित एक बूथ पर पैसे निकालने के लिए आए व्यक्ति को शातिर युवक ने मदद का झांसा देकर एटीएम कार्ड बदल लिया तथा खाते से 12 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित को पैसे निकलने के बारे में पता लगने के बाद पुलिस को शिकायत दी गई है।

गांव मोहदीनपुर निवासी गजराज सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह 26 नवंबर को यहां के आजाद चौक स्थित एटीएम बूथ पर पैसे निकालने के लिए आए थे। पैसे नहीं निकलने पर एक युवक ने मदद के बहाने से उनका एटीएम कार्ड बदल लिया तथा पिन नंबर की जानकारी भी ले ली। उन्हें एटीएम कार्ड बदलने के बारे में पता नहीं लग पाया। आरोपित ने उनके खाते से 12 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित को खाते से पैसे निकलने के बारे में पता लगने के बाद एटीएम कार्ड बंद कराया तथा पुलिस को शिकायत दी। शहर थाना पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यहां बता दें कि शहर व औद्योगिक क्षेत्र धारूहेड़ा में पहले भी एटीएम कार्ड कार्ड बदल कर ठगी करने के मामले सामने आ चुके है। बैंकों के अधिकतर बूथों पर सुरक्षाकर्मियों की नियुक्ति भी नहीं है, जिनका लाभ ठगी करने वालों को मिल रहा है। प्रशासन की ओर से भी कई बार बैंक अधिकारियों को सुरक्षाकर्मियों की नियुक्ति के निर्देश दिए जा चुके है, परंतु अभी तक आदेशों पर अमल नहीं हो पाया है।

chat bot
आपका साथी