अध्यापक अभ्यास कराकर बच्चों को बनाएं सक्षम

नगराधीश रोहित कुमार ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सक्षम हरियाणा योजना के तहत बच्चों के लर्निंग लेवल में सुधार लाने के लिए ईमानदारी से कार्य करें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:19 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:43 PM (IST)
अध्यापक अभ्यास कराकर बच्चों को बनाएं सक्षम
अध्यापक अभ्यास कराकर बच्चों को बनाएं सक्षम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नगराधीश रोहित कुमार ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सक्षम हरियाणा योजना के तहत बच्चों के लर्निंग लेवल में सुधार लाने के लिए ईमानदारी से कार्य करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता के स्तर में किसी भी प्रकार की गिरावट न हो, इसके लिए कक्षा अनुसार लर्निंग लेवल और लेखन कार्य पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सीटीएम रोहित कुमार सोमवार को जिला सचिवालय सभागार में सक्षम हरियाणा योजना की समीक्षा कर रहे थे।

सीटीएम ने कहा कि सक्षम हरियाणा योजना के तहत बच्चों के शिक्षा स्तर में सुधार लाने के सभी शिक्षकगण काम में तेजी लाएं। उन्होंने सभी बीईओ और एबीआरसी को निर्देश दिए कि नियमित रूप से स्कूलों का निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि छात्र जिन विषयों में कमजोर हैं उन छात्रों का उक्त विषयों का रिवीजन करवाएं और टेस्ट लें। जिन स्कूलों का परीक्षा परिणाम अच्छा नहीं रहा है, ऐसे स्कूलों के लिए शिक्षा अधिकारी प्लान बनाकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि विषय विशेषज्ञ अध्यापक द्वारा विषयवार सैंपल पेपर तैयार किए जाए तथा बोर्ड के पिछले सालों के पेपर के आधार पर तैयारी करवाई जाए ताकि परीक्षाओं में बच्चों को कोई परेशानी न आए इसके लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने स्कूल मुखिया अपने स्कूल स्तर पर प्रगति की बारीकी से निगरानी करें, साथ ही, सभी एबीआरसी उनके संबंधित स्कूलों के लिए रिकार्ड बनाएं, उन्होंने कहा कि जिले में जटिल अभ्यास को सक्षम करने की आवश्यकता है। बैठक में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अमन वालिया, डीडीपीओ एचपी बंसल, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी