पेंशन दिलाने को बुजुर्गों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

वृद्धावस्था सहित विभिन्न पेंशनों में आ रही परेशानी के कारण बुजुर्गों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:20 PM (IST)
पेंशन दिलाने को बुजुर्गों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
पेंशन दिलाने को बुजुर्गों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: वृद्धावस्था सहित विभिन्न पेंशनों में आ रही परेशानी के कारण बुजुर्गों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पेंशन की समस्या को लेकर आए दिन दो से चार शिकायतें जिला प्रशासन के पास पहुंच रही हैं, लेकिन विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते बुजुर्ग दर-दर भटकने को मजबूर हैं। इसी क्रम में गांव ओढ़ी के बुजुर्गों ने पेंशन दिलाने की मांग को लेकर उपायुक्त यशेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में बुजुर्ग अंगूरी, मोहनलाल, ज्ञानवंती, सदाराम, समौती, कौशल्या, सुखराम, मंगलसिंह, गुमान सिंह, शेरसिंह, तेजराम आदि ने बताया कि वह पंजाब नेशनल बैंक शाखा बावल से पेंशन ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि जून 2021 से अक्टूबर 2021 के बीच में उनकी दो माह की पेंशन नहीं आई है। उन्होंने कहा कि जब वह बैंक में जाते हैं तो कर्मचारी उन्हें समाज कल्याण विभाग से पेंशन नहीं आने की बता कहता है। उन्होंने कहा कि पेंशन की समस्या को लेकर विभागीय अधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकांश बुजुर्गों का गुजारा पेंशन से ही चलता है। पेंशन नहीं मिलने के कारण उन्हें आर्थिक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से दो माह की बकाया पेंशन दिलाने की मांग उठाई है। पशुपालन विभाग ने चलाया टीकाकरण अभियान

संस, धारूहेड़ा: पशुपालन विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को पशुओं में होने वाली मुंह-खुर रोग के बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया।

मीरपुर अस्पताल के प्रभारी डा. विनोद कुमार ने बताया कि इस क्षेत्र के लोगों का कृषि के साथ-साथ पशु पालन मुख्य व्यवसाय है। सर्दी के मौसम में अपने पशुओं को रोगों से बचाने के लिए पशुपालकों को विशेष ध्यान देना चाहिए। चिकित्सक धर्मपाल पूनिया ने बताया कि पशुओं को मुंह-खुर रोग का टीकाकरण करवा कर इस रोग से मुक्ति पाई जा सकती है। प्रदेश सरकार पशुधन को बढ़ावा देने एवं संरक्षण पर विशेष ध्यान दे रही है। सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत पशुपालन विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत कस्बे में पशुओं को मुंह-खुर रोग के टीके लगाए जाएंगे। इस मौके पर हेमंत, महेंद शर्मा आदि ने भी टीकाकरण पर सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी