1385 लाख रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी व नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि प्रदेश में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। वे बावल में 406 लाख रुपये से नवनिर्मित दो मंजिला नगरपालिका भवन बावल का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने 13

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 06:02 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 06:02 PM (IST)
1385 लाख रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन
1385 लाख रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

-406 लाख रुपये से बना नगरपालिका भवन

-62 लाख रुपये खर्च हुए सीसीटीवी कैमरे लगाने पर

-500 लाख रुपये की लागत से फायर ब्रिगेड भवन का निर्माण

-117 लाख रुपये से रेवाड़ी मोड़ से भगत ¨सह पार्क तक सड़क निर्माण

63 लाख रुपये से नैचाना रोड से हरचंदपुर रोड तक निर्माण

-8 लाख रुपये की लागत से डीगराम की दुकान से नंद पंडित की दुकान तक का सीसी रोड निर्माण

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी व नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि प्रदेश में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। वे बावल में 406 लाख रुपये से नवनिर्मित दो मंजिला नगरपालिका भवन का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने 1385 लाख रुपये की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन भी किए। इनमें 62 लाख रुपये की लागत से बावल शहर में सीसीटीवी कैमरे, 500 लाख रुपये की लागत से फायर ब्रिगेड भवन का निर्माण, 117 लाख रुपये की लागत से रेवाड़ी मोड़ से भगत ¨सह पार्क तक सीसी रोड निर्माण, 63 लाख रुपये की लागत से नैचाना रोड से हरचंदपुर रोड, 8 लाख रुपये की लागत से डीगराम की दुकान से नंद पंडित की दुकान तक का सीसी रोड निर्माण कार्य शामिल है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में खारे पानी की समस्या का निदान करने के लिए नहरी पेयजल योजनाएं बनाई गई हैं। इनके पूरा होने पर आने वाले 30 वर्षों तक बावल विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ऊर्जा के उचित उपयोग और संरक्षण के लिए विभिन्न भवनों, स्कूलों एवं क्षेत्रों के प्रवर्ग के लिए सौर फोटोवोलटाइक विद्युत संयंत्र की स्थापना की जा रही है।

शहर की सड़कों को सीसीटीवी कैमरे से कनेक्ट किया गया है। इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ कुशल कटारिया, नगरपालिका के प्रधान अमर ¨सह महलावत, पार्षद शिव नारायण, यशवंत यादव, किरण देवी, दयावती, रोहताश, ईश्वर, नगरपालिका के सचिव कर्मवीर आदि मौजूद थे।

समारोह में जैसे ही जनस्वास्थ्य मंत्री को राजगढ़ निवासी सिपाही हरि ¨सह के शहीद होने की सूचना मिली उन्होंने गांव सुंधरोज, भालखी, प्राणपुरा के कार्यक्रम स्थगित कर दिए।

chat bot
आपका साथी