ब्राह्मण सभा की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

ब्राह्मण सभा की जिला कार्यकारिणी की मासिक बैठक सभा प्रधान चंद्रशेखर गौतम की अध्यक्षता में ब्रह्मगढ़ परिसर में हुई।

JagranMon, 29 Nov 2021 05:53 PM (IST)
ब्राह्मण सभा की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: ब्राह्मण सभा की जिला कार्यकारिणी की मासिक बैठक सभा प्रधान चंद्रशेखर गौतम की अध्यक्षता में ब्रह्मगढ़ परिसर में हुई। बैठक में नवगठित कार्यकाल के प्रथम माह का आय-व्यय का ब्योरा कोषाध्यक्ष खुशहाल शर्मा ने उपस्थित सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया। सभा प्रधान की सहमति से महासचिव हेमंत भारद्वाज ने सभा के समक्ष एजेंडा प्रस्तुत कर कार्रवाई आरंभ की।

उन्होंने बताया ब्राह्मण सभा के पूर्व कार्यकाल के हुए कार्यों की भांति धर्मार्थ के अंतर्गत समाजसेवा के लिए निश्शुल्क नेत्र जांच एवं मोतियाबिद के आपरेशन कराने का निर्णय लिया गया। वहीं बैठक में सभा स्थल की सुरक्षा को देखते हुए ब्रह्मगढ़ परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने पर सहमति बनी। उन्होंने बताया कि सभा के चार कोलेजियम वार्डों के चुनाव की प्रक्रिया पर विचार कर शीघ्र करवाने का निर्णय लिया गया। चंद्रशेखर गौतम ने बताया की ब्राह्मण सभा रेवाड़ी की आमसभा आगामी दो जनवरी 2022 को सुबह 11 बजे रखने का निर्णय लिया गया है। आम सभा से पहले एचआरआरएस एक्ट 2012 के अनुसार सभी वैधानिक कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि ब्रह्मगढ़ परिसर के सामने स्थित ब्रास मार्किट को भगवान परशुराम ब्रास मार्केट और वहां स्थित वाटिका का नाम भगवान परशुराम वाटिका का नामकरण पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजन लाल द्वारा रेवाड़ी कार्यक्रम में 20-12-1992 को घोषित किया था, जिसे अब नगर परिषद द्वारा बदला गया है। इसका ब्राह्मण समाज द्वारा प्रशासन को ज्ञापन द्वारा आपत्ति दर्ज कराई जाएगी। सभा प्रेस सचिव रमेश वशिष्ठ ने बताया कि शहर के बाईपास पर स्थित पंडित भगवत दयाल शर्मा चौक के सुंदरीकरण के बारे में प्रशासन को लिखा जाएगा। बैठक के अंत में समाज की ओर से उपस्थित सदस्यों ने कमला देवी, राजेश शर्मा पटवारी और सेवानिवृत्त लोको पायलट कृष्ण अवतार शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर सहसचिव राजेश शर्मा, विनोद शर्मा, जितेंद्र तिवारी, एससी शर्मा, सुरेश शर्मा, कपीश शर्मा, यशपाल शर्मा एडवोकेट, भूपेंद्र भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.