डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

एचएसईबी डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक फूलचंद मीणा के नाम अधीक्षक अभियंता कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व कनिष्ठ अभियंताओं की तरफ से दो घंटे का प्रदर्शन भी किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:57 PM (IST)
डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: एचएसईबी डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक फूलचंद मीणा के नाम अधीक्षक अभियंता कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व कनिष्ठ अभियंताओं की तरफ से दो घंटे का प्रदर्शन भी किया गया।

ज्ञापन में एसोसिएशन के जिला प्रधान सुनील यादव ने कहा कि कनिष्ठ अभियंता संवर्ग सरकार द्वारा जारी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को वास्तविकता के धरातल पर कार्यान्वयन और सफलतापूर्वक निष्पादन के लिए 24 घंटे के आधार पर पूरी साल कार्य करते हैं। उसके चलते डीएचबीवीएन ने वर्तमान में देशभर के 41 बिजली निगमों में ए ग्रेड के साथ पांचवां स्थान हासिल किया है।

जिला प्रधान ने बताया कि विभाग ने जेई द्वारा निगम स्टोर्स एवं वर्कशाप में डैमेज हुए ट्रांसफार्मर को वापस जमा करवाने के समय कम पाए जाने वाले तेल और अन्य संबंधित पा‌र्ट्स की राशि को अनैतिक रूप से तथा बिना किसी कानूनी आधार पर जेई के खातों में डालने की परंपरा रही है। जबकि पूरे भारत में किसी अन्य राज्य में ऐसी कोई परंपरा या कानून नहीं है। वर्ष 2017 में संगठन के राज्यव्यापी विरोध के चलते निगम प्रबंधन ने जून 2017 तक डाले गए पैसों को मार्च 2018 और मार्च 2019 में वेव आफ करने के आदेश जारी किए थे और आगे से सात दिन में डैमेज ट्रांसफार्मर को वापस करने पर किसी तरह कोई शार्टेज चार्ज जेई के खाते में न डालने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद निगम की तरफ से जेई के विरुद्ध शार्टेज राशि को डालते हुए उनके अकाउंट से रिकवरी की है जोकि गलत है। उन्होंने जेई विरुद्ध पेडिग पड़ी डैमेज ट्रांसफार्मर के तेल और अन्य पा‌र्ट्स की राशि को वेव आफ करने, इस मामले में सभी कारण बताओ नोटिस वापस करने तथा कनिष्ठ अभियंताओं के अकाउंट से की गई आर्थिक रिकवरी को वापस करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि विभाग ने जल्द समस्या का समाधान नहीं किया तो वह जल्द आंदोलन की रूप रेखा तैयार करेंगे।

chat bot
आपका साथी