आज रात से बंद हो जाएगा दिल्ली रोड, कड़ी रहेगी सुरक्षा

किसान आंदोलन के चलते इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए पुलिस की ओर से अधिक सावधानी बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST)
आज रात से बंद हो जाएगा दिल्ली रोड, कड़ी रहेगी सुरक्षा
आज रात से बंद हो जाएगा दिल्ली रोड, कड़ी रहेगी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: किसान आंदोलन के चलते इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए पुलिस की ओर से अधिक सावधानी बरती जा रही है। पुलिस की ओर से गणतंत्र दिवस पर राव तुलाराम स्टेडियम की सुरक्षा कड़ी रखी जाएगी। पुलिस द्वारा पूरी जांच के बाद ही स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा। पुलिस की ओर से शहर में नाकाबंदी के साथ-साथ राइडर व पीसीआर गश्त भी लगाई गई है। 25 जनवरी की रात से 26 जनवरी को समारोह के समापन तक दिल्ली रोड पर यातायात बंद रखा जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने बताया कि पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। विभिन्न चौराहों और भीड़ भाड़वाले स्थानों पर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई हैं। रेलवे स्टेशन व बस अड्डा के आसपास भी पुलिस की ओर से जांच अभियान चलाया हुआ है। यात्रियों के सामान की जांच कर उन्हें लावारिस वस्तुओं को नहीं छूने और इसकी प्रबंधक को सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित निर्देश जारी किए है। शहर में पांच जगह अतिरिक्त पुलिस नाके लगाए गए है तथा राइडर व पीसीआर द्वारा गश्त की जा रही है। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में 100 नंबर या 01274-225156 पर दे सकते है। रेलवे पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया के निर्देश पर रविवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भी राजकीय रेलवे पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा जांच अभियान चलाया। स्टेशन के गुजरने वाली ट्रेनों की भी सघन जांच की गई।

धारा-144 लागू:

गणतंत्र दिवस के दौरान किसी भी तरह का व्यवधान हो, इसके लिए जिलाधीश राहुल हुड्डा ने राव तुलाराम स्टेडियम व लोक निर्माण विश्राम गृह के आस-पास धारा-144 लागू की है। दोनों ही जगहों पर 500 मीटर के दायरे में पांच से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई है। दोनों ही जगहों के आस-पास हथियार चलने पर पाबंदी रहेगी। बिना पहचान पत्र के दोनों स्थानों पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

डायवर्ट रहेगा यातायात:

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली रोड पर राव तुलाराम स्टेडियम की ओर यातायात बंद रखा जाएगा। 25 जनवरी की रात से धारूहेड़ा से रेवाड़ी की तरफ आने वाले वाहनों को पुलिस लाइन से एनएच-71, रामगढ़ रोड व प्रजापति चौक से आजाद नगर चौक पर निकाला जाएगा तथा इसी मार्ग से रेवाड़ी से वाहन धारूहेड़ा की तरफ जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त पुलिस ने रात के समय साहबी पुल से सफर न करने की अपील की है। जयपुर से दिल्ली व दिल्ली से जयपुर तक वाहन चालक पहले वाले डायवर्जन का प्रयोग करके सुरक्षित यात्रा कर सकते है। दिल्ली से जयपुर की तरफ यात्रा करने वाहन चालक कापडीवास बोर्डर से 75 फीट रोड से होते हुए भिवाडी, अलवर से बहरोड होते हुए कोटपुतली एनएच- 48 पर पहुंच सकते है। रेवाडी से दिल्ली व गुरुग्राम जाने वाले वाहन चालक पटौदी रोड व एनएच-71 से होते हुए कुलाना से पटौदी व बिलासपुर से हाईवे पर जा सकते है।

------

chat bot
आपका साथी