देर रात उठाने दिए शव, बिजली निगम पर प्राथमिकी दर्ज

गांव राजगढ़ में करंट लगने से मरे दो युवकों के शवों का शुक्रवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया ग्रामीणों ने बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद देर रात पुलिस से शवों को उठाने दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 07:00 PM (IST)
देर रात उठाने दिए शव, बिजली निगम पर प्राथमिकी दर्ज
देर रात उठाने दिए शव, बिजली निगम पर प्राथमिकी दर्ज

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव राजगढ़ में करंट लगने से मरे दो युवकों के शवों का शुक्रवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। ग्रामीणों ने बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद देर रात पुलिस से शवों को उठाने दिया। दो युवकों की मौत से गांव राजगढ़ में शोक छाया हुआ है। दूसरी ओर मृतक के परिजनों की शिकायत पर रामपुरा थाना पुलिस ने बिजली निगम के अज्ञात कर्मचारी के खिलाफ लापरवाही से मौत की प्राथमिकी दर्ज की है।

बृहस्पतिवार की शाम को गांव राजगढ़ निवासी नरेश व अशोक अपने खेत से वापस घर लौट रहे थे। खेत में लगे बिजली ट्रांसफार्मर के निकट से गुजरते समय करंट लगने से नरेश व अशोक की मौत हो गई थी। दो युवकों के मौत के बाद ग्रामीणों ने आर्थिक सहायता व दोषी बिजली निगम के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शवों को नहीं उठाने दिया थ। देर रात करीब साढ़े 11 बजे बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता सतबीर यादव मौके पर पहुंचे। कार्यकारी अभियंता ने परिवार की मदद कराने व मामले की जांच करा दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को शवों को उठाने दिया।

पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

पुलिस ने शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद से गांव राजगढ़ में शोक छाया हुआ है। मृतक नरेश के भाई सुरेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि नरेश व अशोक की मौत बिजली निगम के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण हुई है। निगम के कर्मचारियों को करंट की कई बार शिकायत की गई, परंतु कोई कार्यवाही नहीं हुई। लापरवाही के चलते ही यह हादसा हुआ है। रामपुरा थाना पुलिस ने सुरेंद्र की शिकायत पर लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर लिया है।

--------

हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाया गया। निगम द्वारा इस मामले की जांच कराई जाएगी तथा जो भी इसके लिए दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-सतबीर यादव, कार्यकारी अभियंता धारूहेड़ा।

chat bot
आपका साथी