संविधान दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल 26 नवंबर को बावल में करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:16 PM (IST)
संविधान दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक
संविधान दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मुख्यमंत्री मनोहर लाल 26 नवंबर को बावल में करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। साथ ही शुक्रवार को संविधान दिवस को भी प्रभावी ढंग से मनाए जाने की तैयारियां प्रशासनिक स्तर पर की जा रही हैं। आयोजन की तैयारियों के मद्देनजर डीसी यशेंद्र सिंह ने अपने कार्यालय में संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

संविधान दिवस पर उद्देशिका पाठन सहित मानव श्रृंखला से दिया जाएगा संदेश: उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने बताया कि 26 नवंबर को संविधान दिवस जिले में गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बावल में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री जिलावासियों की उपस्थिति में संविधान दिवस के उपलक्ष्य में संविधान की उद्देशिका का पाठन करते हुए संविधान की महत्ता से अवगत कराएंगे। उन्होंने बताया कि संविधान दिवस के मद्देनजर बावल स्थित सब्जी मंडी परिसर में ही मानव श्रृंखला के साथ संविधान की उद्देशिका का प्रदर्शन किया जाएगा और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देती साइकिल रैली को भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह सहित सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल की गरिमामयी उपस्थिति में बावल शहरी क्षेत्र में रवाना करेंगे। उन्होंने बताया कि डिजीटल प्लेटफार्म के माध्यम से जनसभा में मौजूद लोग संविधान की उद्देशिका का पाठन करेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि 26 नवंबर से मुख्यमंत्री द्वारा आजादी अमृत महोत्सव के तहत रेवाड़ी जिले में फूलदार पौधे लगाने की शुरुआत की जाएगी। प्रशासन की ओर से आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में जिले में 75 लाख फूलदार पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और 26 नवंबर से बावल में मुख्यमंत्री द्वारा अभियान का आगाज करते हुए आगामी 25 दिसंबर सुशासन दिवस तक पौधरोपण के लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में एसडीएम रेवाड़ी रविद्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, एसई लोक निर्माण विभाग वीएस मलिक, डीडीपीओ एचपी बंसल आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी