बृहस्पतिवार को चार संक्रमित मिले

बुधवार को चार संक्रमण के मामले आए तो बृहस्पतिवार को भी चार नए मामले आए। बृहस्पतिवार को आए मामलों में दो राजीव नगर तो एक-एक रसगण और गुरावड़ा गांव से हैं। वहीं कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या भी 11 पहुंच गई। जिले में अब तक 76 नागरिकों की कोविड संक्रमण से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 08:08 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 08:08 PM (IST)
बृहस्पतिवार को  चार  संक्रमित मिले
बृहस्पतिवार को चार संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कोरोना संक्रमण फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान जिला में कोरोना संक्रमण के आठ मामले सामने आ चुके हैं। बुधवार को चार संक्रमण के मामले आए तो बृहस्पतिवार को भी चार नए मामले आए। बृहस्पतिवार को आए मामलों में दो राजीव नगर तो एक-एक रसगण और गुरावड़ा गांव से हैं। वहीं कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या भी 11 पहुंच गई। जिले में अब तक 76 नागरिकों की कोविड संक्रमण से मौत हो गई। कोविड जांच सैंपल बढ़ने से कोविड संक्रमित भी बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 519 नागरिकों ने कोविड के सैंपल दिए हैं।

शहर में नागरिक अस्पताल के साथ सेक्टर चार हुडा डिस्पेंसरी के साथ सभी प्राथमिक, सामुदायिक और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड के सैंपल और टीकाकरण प्रक्रिया चल रही है। बृहस्पतिवार को 1 लाख 69 हजार 404 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है जिनमें से 11398 कोरोना संक्रमित हैं तथा 11311 नागरिक कोविड संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं।

इस माह आ चुके 14 संक्रमित:

कोरोना संक्रमण के इस माह अब तक 14 मामले सामने आ चुके हैं। 18 दिनों में 14 मामलों का सामने आना चिता बढ़ाने वाला है। जिले से बड़ी तादाद में लोग बाहर नौकरी करते हैं। दिल्ली व गुरुग्राम जैसे शहरों से तो सीधा जुड़ाव है। ऐसे में कोरोना संक्रमण जिला में भी तेजी से फैल सकता है।

न मास्क न शारीरिक दूरी:

जिलावासी कोरोना संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भीड़ और नियमों का पालन नहीं होने के चलते कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

-------------

कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर पूरी तरह निगरानी की जा रही है। अभी जो मामले आए हैं उनमें अधिकांश बाहर से आने वाले या शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वाले हैं। ऐसे में शारीरिक दूरी का पालन करना, हाथों को नियमित रूप से सैनिटाइज करते रहना या साबुन से हाथ धोना, शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अनावश्यक रूप से बाहर घूमने से बचने से ही बचाव किया जा सकता है। विभाग की ओर से कंटेनमेंट जोन बनाने व सैंपलिग बढ़ाने पर ध्यान दिया जा रहा है।

- डा. विजय प्रकाश, उपसिविल सर्जन एवं कोविड नोडल अधिकारी।

chat bot
आपका साथी