मिष्ठान और अचार के गोदाम पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी

दिवाली त्योहार पर खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री उड़नदस्ता और स्वास्थ्य विभाग ने चार जगहों पर छापेमारी कर सैंपल भरे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:05 PM (IST)
मिष्ठान और अचार के गोदाम पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी
मिष्ठान और अचार के गोदाम पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी

जागरण संवाददाता रेवाड़ी: दिवाली त्योहार पर खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री उड़नदस्ता और स्वास्थ्य विभाग ने चार जगहों पर छापेमारी कर सैंपल भरे। दो मिष्ठान के गोदाम और दो अचार फैक्ट्रियों से खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए। सभी नमूनों को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। लैब में जांच के दौरान खाद्य पदार्थों में मिलावट पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सीएम फ्लाइंग के उप पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत सिंह के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर रामपाल, सब इंस्पेक्टर सांवल राम, सहायक सब इंस्पेक्टर कर्मपाल और जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. दीपक चौधरी की टीम बृहस्पतिवार को सबसे पहले शांति नगर स्थित हरि सिंह स्वीट्स के गोदाम पर पहुंची। यहां पर टीम को 700 किलोग्राम मावा, 150 किलोग्राम बर्फी, 200 किलोग्राम रसगुल्ला, 200 किलोग्राम दूध के अतिरिक्त गुलाब जामुन व छैना मिला। टीम द्वारा सभी मिठाइयों के सैंपल लिए गए। इसके बाद टीम दीप अचार फैक्ट्री में पहुंची। यहां पर टीम को 15 हजार किलोग्राम आम मिक्स, छह हजार किलोग्राम नींबू, पांच हजार किलोग्राम हरी मिर्च के अतिरिक्त लाल मिर्च, लेहसुवा व टींट का अचार मिला। यहां भी सभी के अचार के पांच-पांच सैंपल लिए गए। इसके बाद टीम हरियाणा अचार फैक्ट्री में पहुंची। यहां पर 900 किलोग्राम लाल मिर्च, एक हजार किलोग्राम टींट, पांच हजार किलोग्राम आम, ढाई हजार किलोग्राम गाजर, ढाई सौ किलोग्राम मीठा नींबू और 500 किलोग्राम नींबू का अचार मिला। देर शाम सीएम फ्लाइंग की टीम माडल टाउन स्थित श्रीजी स्वीट्स के गोदाम पर पहुंची। देर शाम तक टीम के यहां से सैंपल लेने की कार्यवाही जारी थी।

chat bot
आपका साथी