छापेमारी कर जब्त किया पालीथिन का जखीरा

सीएम फ्लाइंग की टीम ने बुधवार को शहर के कटला बाजार में छापेमारी करते हुए एक गोदाम से पालीथिन का जखीरा पकड़ा है। जीएसटी विभाग की ओर से भी पालीथिन के बिलों की जांच की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:08 AM (IST)
छापेमारी कर जब्त किया पालीथिन का जखीरा
छापेमारी कर जब्त किया पालीथिन का जखीरा

जागर संवाददाता, रेवाड़ी: सीएम फ्लाइंग की टीम ने बुधवार को शहर के कटला बाजार में छापेमारी करते हुए एक गोदाम से पालीथिन का जखीरा पकड़ा है। जीएसटी विभाग की ओर से भी पालीथिन के बिलों की जांच की जा रही है। देर शाम तक सीएम फ्लाइंग की कार्रवाई जारी थी। नगर परिषद द्वारा पालीथिन रखने वाले गोदाम मालिक का चालान भी काटा गया है। दूसरी ओर सीएम फ्लाइंग ने मोहल्ला कुतुबपुर से अवैध घरेलू गैस सिलेंडर भी बरामद किए है तथा रामपुरा थाना में मामला भी दर्ज कराया गया है।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि कटला बाजार में एक गोदाम में भारी मात्रा में पालीथिन छिपा कर रखी गई है। प्रतिबंध होने के बावजूद गोदाम से शहर में पालीथिन बेची जा रही है। सूचना के आधार पर बुधवार को दोपहर बाद सीएम फ्लाइंग की टीम ने गोदाम पर छापेमारी की। गोदाम में कई क्विटंल पालीथिन बरामद की गई है। सूचना के बाद नगर परिषद व हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पालीथिन लेकर आने संबंधी बिलों की जांच के लिए जीएसटी के आयकर निरीक्षक राजीव कुमार व शिवपाल भी मौके पर पहुंचे। नगर परिषद के सैनेटरी इंस्पेक्टर विजयपाल द्वारा गोदाम मालिक का 25 हजार रुपये का चालान भी काटा गया। देर शाम तक गोदाम से 24 क्विंटल पालीथिन निकाली जा चुकी थी। इसके बाद भी भारी मात्रा में पालीथिन भरी हुई थी। पालीथिन का वजन करने के लिए एक और ट्रैक्टर-ट्राली मौके पर मंगानी पड़ी। देर शाम तक टीम की कार्रवाई जारी थी।

अवैध सिलेंडर पकड़े

दूसरी ओर सीएम फ्लाइंग की टीम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. सचिन शर्मा के साथ एक मिठाई के गोदाम पर कार्रवाई की। टीम द्वारा से मौके से मावा, बूंदी के लड्डू, मिठाई, क्रीम, रसगुल्ला व मिक्सड मिल्क के नमूने लिए गए। सभी नमूनों को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। मौके से सीएम फ्लाइंग ने मिठाइयां तैयार करने में प्रयोग किए जा रहे घरेलू गैस सिलेंडर भी पकड़े हैं। गोदाम मालिक सिलेंडर से संबंधित कोई कागजात पेश नहीं कर पाया। सूचना के बाद रामपुरा थाना पुलिस भी मौके पहुंची तथा सिलेंडर जब्त कर लिए। पुलिस द्वारा सिलेंडर मिलने के मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी