सीएम फ्लाइंग ने पकड़ा तीन हजार लीटर बायो डीजल

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित गांव खिजूरी के निकट से मुख्यमंत्री उड़नदस्ता गुप्तचर विभाग खाद्य एवं आपूर्ति विभाग व मापतोल विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से लाया गया बायो डीजल बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:51 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:51 PM (IST)
सीएम फ्लाइंग ने पकड़ा तीन हजार लीटर बायो डीजल
सीएम फ्लाइंग ने पकड़ा तीन हजार लीटर बायो डीजल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित गांव खिजूरी के निकट से मुख्यमंत्री उड़नदस्ता, गुप्तचर विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग व मापतोल विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से लाया गया बायो डीजल बरामद किया है। गांव खिजूरी के निकट स्थित एक ट्रांसपोर्टर द्वारा अपने वाहनों में बायो डीजल का प्रयोग किया जा रहा था। टीम ने बायो डीजल के सैंपल लिए है, जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।

सूचना मिली थी कि गांव खिजूरी स्थित एक ट्रांसपोर्टर द्वारा अवैध रूप से बायो डीजल लाकर वाहनों में प्रयोग करने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद सीएम फ्लाइंग से एसआइ सांवलराम, एएसआइ कर्मपाल, गुप्तचर विभाग से एसआइ ओमप्रकाश व हैडकांस्टेबल अजय कुमार, खाद्य आपूर्ति विभाग व मापतोल विभाग के अधिकारी की टीम ने मौके पर छापेमारी की। टीम को मौके पर दो टैंकर खड़े हुए मिले। मौके पर वाहनों में तेल डालने के लिए पेट्रोल पंपों पर प्रयोग होने वाली मशीन भी मिली है। पुलिस ने मौके से करीब तीन हजार लीटर बायो डीजल बरामद कर लिया। ट्रांसपोर्टर द्वारा बाहर से बायो डीजल मंगाया जा रहा था। टीम ने बायो डीजल के सैंपल भी लिए है। सभी सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे जाएंगे। यदि सैंपल की रिपोर्ट फेल आती है तो ट्रांसपोर्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई:

गत वर्ष भी सीएम फ्लाइंग ने इसी जगह पर छापेमारी कर बायो डीजल पकड़ा था और जांच के लिए लैब में भेजा था। जांच रिपोर्ट में सभी सैंपल फेल हो गए थे। सैंपल फेल की रिपोर्ट आने के बाद धारूहेड़ा थाना में शिकायत भी दर्ज की गई थी।

chat bot
आपका साथी