तीन घरों से लाखों की नकदी व जेवरात चोरी

एक ही रात में चोरी की घटनाओं से पुलिस विभाग में भी हड़कंप है। चोरी की वारदात से ग्रामीणों में भी रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 06:21 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 06:21 PM (IST)
तीन घरों से लाखों की नकदी व जेवरात चोरी
तीन घरों से लाखों की नकदी व जेवरात चोरी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। एक ही रात में चोरों ने गांव बालावास जाट में तीन घरों में सेंध लगा दी। एक परिवार घर से बाहर गया हुआ था, जबकि दो परिवार घर में ही मौजूद थे। चोर तीनों घरों से लाखों रुपये के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए। एक ही रात में चोरी की घटनाओं से पुलिस विभाग में भी हड़कंप है। चोरी की वारदात से ग्रामीणों में भी रोष है।

पहली वारदात:

पुलिस को दी शिकायत में गांव बालावास जाट निवासी सीताराम ने कहा है कि वह बढ़ई का काम करते हैं। 25 अगस्त की दोपहर को वह अपनी पत्नी के सहित गुरुग्राम के गांव सिकंदरपुर गए हुए थे तथा घर पर ताला लगा हुआ था। सुबह सात बजे सरपंच ने सूचना दी कि उनके दरवाजे पर लगे सभी ताले टूटे हुए हैं। वह घर पहुंचे तो मुख्य गेट व जाली के दरवाजे पर लगे ताले टूटे हुए थे। चोरों ने अंदर लगा एल्युमीनियम का दरवाजा भी उखाड़ा हुआ था। अंदर कमरों में रखी अलमारी के ताले टूटे थे तथा सामान बिखरा हुआ था। चोर घर से डेढ़ लाख रुपये की नकदी, तीन सोने की चेन, तीन सोने की अंगूठी, एक टीका, चार लोंग, एक सोने का कठला, दो जोड़ी कुंडल, झुमकी, पायल, तगड़, चांदी के सिक्के, बैंक पासबुक, एक क्रेडिट कार्ड, तीन एटीएम व अन्य सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए।

दूसरी वारदात:

चोरों ने सीताराम के पड़ोसी सुरेश कुमार के घर में भी सेंध लगा दी। चोरों ने पहले सुरेश व उनकी दोनों पुत्रवधुओं को कमरे के दरवाजों को बाहर से बंद कर दिया तथा अन्य कमरों में रखा सामान खंगाल डाला। चोर घर से उनकी पुत्रवधू संगीता व आशा का सोने का मंगलसूत्र सोना, चेन, ओम, अंगूठी, चार जोड़ी पायल, सोने के टॉप्स व कलाई घड़ी सहित अन्य लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। सुबह सुरेश कुमार उठे तो कमरे का दरवाजा बाहर से बंद मिला। उन्होंने पड़ोसियों की मदद से बाहर का दरवाजा खुलवाया। उन्हें रात को चोरी के बारे में पता ही नहीं लगा।

तीसरी वारदात:

इसके बाद चोरों ने बालावास निवासी सन्नी के घर में धावा बोल दिया। शिकायत में सन्नी ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ छत पर बने कमरे में सो रहे थे तथा नीचे कमरों पर ताले लगाए हुए थे। उनकी मां पीछे वाले कमरे में सो रही थी। तड़के चार बजे वह उठे तो गेट खुला पड़ा था तथा कमरों के दरवाजों पर लगे ताले टूटे पड़े थे। कमरों में रखी अलमारी खुली थी तथा सामान बिखरा पड़ा था। चोर घर से 70 हजार रुपये, दो अंगूठी, चार जोड़ी पायल, चांदी का हार व अन्य जेवरात चोरी कर ले गए।

मौके से लिए फिगर प्रिट

चोरी की सूचना के बाद बावल थाना एसएचओ सर्वेष्ठा भी मौके पर पहुंची तथा जांच शुरू की। अपराध अनुसंधान शाखा की टीम ने भी वारदात स्थल का मुआयना किया। पुलिस ने फिगर प्रिट एक्सपर्ट के जरिए मौके से साक्ष्य जुटाने का प्रयास भी किया। गहनों के खाली बॉक्स घरों के निकट ही एक खाली प्लाट में पड़े हुए मिले हैं। बावल थाना पुलिस ने तीनों पीड़ितों की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

----------

घटना के बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। जांच की जा रही है। शीघ्र ही आरोपितों को पकड़ा जाएगा।

-सर्वेष्ठा, एसएचओ बावल

chat bot
आपका साथी