केंद्र अधीक्षक पूरी सक्रियता से करें ड्यूटी

उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने जिला सचिवालय सभागार में पुलिस कांस्टेबल (जीडी) की परीक्षा को लेकर केंद्र अधीक्षकों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 06:02 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 06:02 PM (IST)
केंद्र अधीक्षक पूरी सक्रियता से करें ड्यूटी
केंद्र अधीक्षक पूरी सक्रियता से करें ड्यूटी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने जिला सचिवालय सभागार में पुलिस कांस्टेबल (जीडी) की परीक्षा को लेकर केंद्र अधीक्षकों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित पुलिस कांस्टेबल (जीडी) की परीक्षा को पूर्ण रूप से नकल रहित संपन्न करवाने के लिए सजग है। हर स्तर पर पूरी सक्रियता के साथ प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। केंद्र अधीक्षक जिला में तीन दिन तक चलने वाली इस परीक्षा को नकल रहित पूर्ण करवाने में अपनी ड्यूटी का निर्वहन पूरी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से करें।

आयोग की हिदायतों की अनुपालना करें केंद्र अधीक्षक: बैठक में एचएसएससी सदस्य कमलजीत सैनी ने कहा कि सभी केंद्र अधीक्षक हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी की गई हिदायतों की दृढ़ता से पालना करना सुनिश्चित करें। इस बार आयोग द्वारा परीक्षा में उत्तर पुस्तिका में बदलाव किया गया है। इस बार परीक्षार्थियों को अपना रोल नंबर नहीं लिखना होगा, उनका रोल नंबर पहले से ही उत्तर पुस्तिका पर प्रिट होगा। केंद्र अधीक्षक इस बात का खास ध्यान रखें कि पुस्तिका बांटते समय जिसका रोल नंबर अंकित है उसी परीक्षार्थी को ही पुस्तिका दें, इसमें कोई गलती और चूक न हो।

संदिग्ध व्यक्ति की दें सूचना: पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि परीक्षा से संबंधित यदि कोई भी संदिग्ध सूचना मिलती है तो उसके बारे में तुरंत पुलिस या जिला प्रशासन को सूचित करें। उन्होंने एचएसएससी सदस्य और प्रतिनिधियों को परीक्षा केंद्रों पर पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिलाया। परीक्षा संचालन हेतु नियुक्त नोडल अधिकारी एवं एडीसी आशिमा सांगवान ने सभी केंद्र अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हर परीक्षा में कोई न कोई नया नियम बनाया जाता है, इसलिए सभी अधीक्षक आयोग द्वारा जारी नियमावली को गहनता से पढ़ लें ताकि उन्हें उस बारे में पूरी जानकारी मिल सके। यह रहे मौजूद बैठक में सीटीएम रोहित कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, एचएसएससी प्रतिनिधि गजेंद्र सिंह, ईओ अभय सिंह, सचिव समयपाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी