लाखों रुपये की शराब से भरा कैंटर पकड़ा, चालक गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-352 पर गांव बीकानेर के निकट एक ढाबा से सदर थाना पुलिस ने शराब से भरा एक कैंटर पकड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:22 PM (IST)
लाखों रुपये की शराब से भरा कैंटर पकड़ा, चालक गिरफ्तार
लाखों रुपये की शराब से भरा कैंटर पकड़ा, चालक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-352 पर गांव बीकानेर के निकट एक ढाबा से सदर थाना पुलिस ने शराब से भरा एक कैंटर पकड़ा है। पुलिस ने कैंटर से 261 पेटी शराब और शराब के फर्जी मार्का बरामद किए हैं। पुलिस ने कैंटर चालक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चालक जिला सोनीपत के गांव फरमाना निवासी सुमेर सिंह है। पुलिस ने चालक और कैंटर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार सूचना मिली थी कि राष्ट्रीय राजमार्ग-352 पर गांव बीकानेर के निकट रामदेव होटल पर एक कैंटर खड़ा हुआ है, जिसमें शराब भरी हुई है। शराब को तिरपाल से ढका हुआ है और अवैध रूप से ले जाई जा रही है। पुलिस ने मौके पर दबिश देकर चालक को ढाबा पर चाय पीते हुए काबू कर लिया। पुलिस ने चालक सुमेर सिंह से शराब से संबंधित कागजात मांगे, लेकिन उसके पास कुछ नहीं था। पुलिस ने तिरपाल हटाकर जांच की तो उसमें 261 पेटी शराब भरी हुई थी। इसके अलावा तीन हजार से ज्यादा रम के फर्जी लोगो और बार कोड भी बरामद कर लिए। बरामद हुई शराब की कीमत करीब आठ लाख रुपये है। प्राथमिक पूछताछ में चालक ने बताया कि यह कैंटर जिला झज्जर के गांव दुलहेड़ा निवासी रामकरण का है। पुलिस ने चालक व ट्रक मालिक के खिलाफ आबकारी अधिनियम और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

बिहार और गुजरात में शराब की बिक्री बंद है। तस्करों द्वारा रेवाड़ी जिला से दोनों राज्यों में शराब की तस्करी की जाती है। पहले भी रेवाड़ी में तस्करी कर ले जाई जा रही शराब से भरे वाहन पकड़े जा चुके है। पुलिस ने आरोपित चालक को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपित चालक से शराब तस्करी में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी