शहर के सरकुलर रोड पर लगने वाला जाम बना नासूर

शहर के सरकुलर रोड पर दिनभर लगने वाला जाम नासूर बन चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:09 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:09 PM (IST)
शहर के सरकुलर रोड पर लगने वाला जाम बना नासूर
शहर के सरकुलर रोड पर लगने वाला जाम बना नासूर

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के सरकुलर रोड पर दिनभर लगने वाला जाम नासूर बन चुका है। लोगों के लिए निकलना इतना मुश्किल हो गया है कि वह अब वाहन चलाते हुए भी कतराने लगे हैं। जाम के पीछे के कारणों का समाधान करने की दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है।

दो फुट फुटपाथ, फिर खड़े होते हैं वाहन: सरकुलर रोड की चौड़ाई सीमित ही है। अतिक्रमण ने सड़क पर यातायात को पूरी तरह से बाधित किया हुआ है। करीब छह साल पूर्व सरकुलर रोड के नए सिरे से निर्माण के दौरान यहां पर फुटपाथ भी बनाए गए थे। करीब दो फुट चौड़ा फुटपाथ इसलिए बनाया गया था ताकि पैदल लोग इसपर आराम से चल सकें। हैरानी इस बात की है कि पैदल लोगों के लिए बनाए गए फुटपाथ पर भी पूरी तरह से कब्जा हो चुका है। दूसरा पार्किंग नहीं होने के कारण फुटपाथ के बाद ही वाहन सड़क पर खड़े होते हैं। दोनों तरफ वाहन खड़े हो जाने के बाद सरकुलर रोड पर महज एक ही वाहन गुजरने की जगह रह जाती है, जिसके चलते ही जाम की स्थिति बनती है।

जाम का झाम निपटाने को करने होंगे प्रयास: सरकुलर रोड पर जाम की जो स्थिति बनती जा रही है वह काफी विकट है। पांच मिनट का सफर चालीस मिनट में तय हो रहा है। शहर में वाहनों की तादाद तेजी से बढ़ रही है लेकिन व्यवस्था लचर होती जा रही है। भयावह स्थिति से निपटने के लिए फुटपाथों से लेकर सड़क तक को अतिक्रमण मुक्त करना होगा। रेहड़ी वालों के लिए अलग से जगह निर्धारित करनी होगी। पार्किंग की व्यवस्था करनी होगी। अगर शीघ्र ही यह कदम नहीं उठाए गए तो सरकुलर रोड पर निकलना ही मुश्किल हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी