सेना भर्ती की गारंटी लेने वालों से रहें सावधान

14 मार्च से 5 अप्रैल तक हिसार में होने वाली भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए सेना भर्ती कार्यालय की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। सेना भर्ती कार्यालय चरखीदादरी की ओर से सेना भर्ती की गारंटी लेने वालों से सावधान रहने का आह्वान किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:15 PM (IST)
सेना भर्ती की गारंटी लेने वालों से रहें सावधान
सेना भर्ती की गारंटी लेने वालों से रहें सावधान

जागरण संवादाता, रेवाड़ी: 14 मार्च से 5 अप्रैल तक हिसार में होने वाली भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए सेना भर्ती कार्यालय की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। सेना भर्ती कार्यालय चरखीदादरी की ओर से सेना भर्ती की गारंटी लेने वालों से सावधान रहने का आह्वान किया गया है। सेना भर्ती कार्यालय ने भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवाओं से दलालों व जालसाजों के चंगुल से दूर रहने का आह्वान किया है। सेना भर्ती में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाएगी। केवल अपने योग्यता एवं कठिन परिश्रम पर विश्वास करें। रिश्वत लेना या देना, फर्जी प्रमाण पत्र का इस्तेमाल और अनुचित साधनों के इस्तेमाल में शामिल होना दंडनीय अपराध है।

जिला रेवाड़ी, भिवानी, चरखीदादरी, महेंद्रगढ़ जिला के युवाओं की सेना भर्ती रैली हिसार के मिलिट्री स्टेशन में होगा। सेना भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र उनके ई-मेल पर जारी कर दिया गया है। अपने प्रवेश पत्र पर दी हुई तारीख व समय पर हिसार मिलिट्री स्टेशन में भर्ती प्रकिया के लिए रिर्पोट करना होगा।

कोरोना मुक्त प्रमाण पत्र लाना आवश्यक:

भर्ती प्रक्रिया मे भाग लेने से पहले सभी उम्मीदवार को कोरोना जांच करवाना तथा कोरोना संक्रमण मुक्त प्रमाण पत्र लाना आवश्यक है। विशेष जानकारी के लिये वेबसाइट पर या भर्ती कार्यालय द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

- जिन उम्मीदवारों के पास जरूरी दस्तावेजों की मूल प्रति नही होगी उन्हें रैली में भाग लेने नही दिया जायेगा और दस्तावेज के अभाव में उनका नाम रैली से रद कर दिया जाएगा।

- भर्ती कार्यालय का किसी भी दलाल से किसी भी प्रकार का कोई संबंध नहीं है। अगर उम्मीदवार किसी दलाल को पैसे दे रहा है तो वह अपना पैसा बर्बाद कर रहा है।

- दलालों से बचें, वे सेना में भर्ती को प्रभावित नहीं कर सकते हैं। किसी भी प्रकार से, कोई भी कारणवश पैसे का भुगतान नहीं करें।

- दलालों एवं पैसे मांगने वालों के खिलाफ रैली में भाग लेने वाला कोई भी उम्मीदवार, नजदीकी भर्ती कार्यालय में अपनी लिखित शिकायत दर्ज करा सकता है।

- कोई भी व्यक्ति अगर दलाली में लिप्त पाया गया तो उसे पुलिस के हवाले कर करने के साथ उस पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी