हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर होगा आजादी अमृत महोत्सव

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बाल भवन सभागार में 31 अक्टूबर की शाम को हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:37 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:20 PM (IST)
हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर होगा आजादी अमृत महोत्सव
हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर होगा आजादी अमृत महोत्सव

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बाल भवन सभागार में 31 अक्टूबर की शाम को हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा। सांस्कृतिक संध्या में हरियाणवी सांस्कृतिक विधा के साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित गतिविधियों के मद्देनजर हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन की वीसी के उपरांत संबंधित अधिकारियों की बैठक में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि रेवाड़ी वीर योद्धाओं की भूमि है और ऐसे वीर योद्धाओं को स्मरण करते हुए आगामी 31 अक्टूबर को आजादी अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में शुभ्र ज्योत्सना के लाभपात्रों सहित जिलाभर के उन 86 शहीदों के परिजनों को भी आमंत्रित किया जाएगा, जिनके नाम पर जिला के राजकीय विद्यालयों का नामकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक संध्या में हरियाणा कला परिषद के कलाकारों के साथ ही विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों और क्षेत्र के लोक कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक विधाओं की प्रस्तुति दी जाएगी।

अगस्त 2023 तक चलेगा आजादी का अमृत महोत्सव: उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने बताया कि हरियाणा प्रदेश में आजादी अमृत महोत्सव आगामी अगस्त 2023 तक मनाया जाएगा। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यक्रमों में तथा लेटर हेड पर आजादी के अमृत महोत्सव थीम को शामिल करें। वीसी में सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल ने बताया कि विभाग द्वारा प्रत्येक जिला में आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर प्रदर्शनी लगाई जा रही है। उपायुक्त ने महानिदेशक डा.अग्रवाल को अवगत कराया कि रेवाड़ी में 15 से 17 नवंबर तक स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा का योगदान थीम पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी