फंदे पर लटका मिला एएसआइ के पिता का शव, हत्या का आरोप

जिला के गांव जाटूसाना में एक व्यक्ति का शव पेड़ पर फंदे से लटका मिला है। हरियाणा पुलिस में कार्यरत मृतक के बेटे ने अपने ही ताऊ व उसके स्वजन पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:11 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:11 PM (IST)
फंदे पर लटका मिला एएसआइ के पिता का शव, हत्या का आरोप
फंदे पर लटका मिला एएसआइ के पिता का शव, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला के गांव जाटूसाना में एक व्यक्ति का शव पेड़ पर फंदे से लटका मिला है। हरियाणा पुलिस में कार्यरत मृतक के बेटे ने अपने ही ताऊ व उसके स्वजन पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से जमीन का विवाद चल रहा था। पुलिस ने मृतक के भाई सहित छह लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। एक आरोपित भी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव बोहतवास भोंदू निवासी सज्जन सिंह ने कहा कि वह हरियाणा पुलिस में एएसआइ के पद पर कार्यरत है और वर्तमान में फतेहाबाद में ब्राह्मणवाला पुलिस चौकी इंचार्ज है। चाचा सूबे सिंह ने मंगलवार को सूचना दी कि उनके ताऊ अभय सिंह, शकुंतला, अनिल, कमलेश व नवीन ने उनके पिता हंसराज उर्फ हंसराम को मारकर बेहोश कर दिया है और खेत में एक पेड़ पर फंदे से लटका दिया है। वह अपने खेत में पहुंचे तो उनके पिता हंसराज का शव पेड़ पर रस्सी से लटका हुआ था और पैर जमीन पर टिके हुए थे। उन्होंने शव का निरीक्षण किया तो सिर में तेजधार हथियार से मारा गया था। चोट के कारण बायां कान कटा हुआ था। सूचना के बाद जाटूसाना थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

दोनों पक्षों के बीच था जमीन विवाद: सज्जन सिंह ने शिकायत में कहा है कि वह अपने पिता व परिवार के साथ हिसार में रहते हैं। उनके ताऊ अभय सिंह के साथ गांव में स्थित रिहायशी मकान व जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। उनका ताऊ कई वर्षों से उनकी जमीन पर बुआई-जुताई कर रहा है। सामाजिक तौर पर भी कई बार पंचायत हुई, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। इस साल भी उन्होंने अपने ताऊ से जमीन पर बुआई करने से मना किया था, लेकिन उन्होंने जबरदस्ती बाजरा की बिजाई कर दी थी। सोमवार को उनके पिता जमीन बंटवारे की बातचीत करने के लिए हिसार से गांव आए थे। जब उनके पिता बातचीत करने के लिए अभय सिंह के घर गए तो सभी ने जमकर मारपीट की और बेहोशी की हालत में पेड़ पर फंदे से लटका दिया। सज्जन का आरोप है कि इस वारदात में अभय सिंह के बड़े बेटे एसआइ महाबीर सिंह की भी भूमिका है। सज्जन सिंह की शिकायत पर छह लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जाटूसाना थाना एसएचओ ब्रह्मजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल हत्या का मामला दर्ज किया गया है। जांच के बाद पूरा मामला स्पष्ट होगा। अभी किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी