सोलर पंप के लिए 22 तक करें आवेदन

नवीन एवं नवीनीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा द्वारा सोलर वाटर पंप के लिए तीन नवंबर से हरियाणा सरकार के सरल पोर्टल पर 3एचपी से 10एचपी सोलर वाटर पंपिग सिस्टम के लिए 3284 सिस्टमों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 03:55 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 03:55 PM (IST)
सोलर पंप के लिए 22 तक करें आवेदन
सोलर पंप के लिए 22 तक करें आवेदन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नवीन एवं नवीनीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा द्वारा सोलर वाटर पंप के लिए तीन नवंबर से हरियाणा सरकार के सरल पोर्टल पर 3एचपी से 10एचपी सोलर वाटर पंपिग सिस्टम के लिए 3,284 सिस्टमों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

एडीसी आशिमा सांगवान ने बताया कि सोलर वाटर पंप के लाभार्थियों को आइडीबीआइ बैंक में नकद जमा करने के लिए अपने 25 प्रतिशत लाभार्थी हिस्से की राशि आवेदन के साथ दो मोड यानी आनलाइन पेमेंट गेटवे और आफलाइन चालान के माध्यम से जमा करवाना था। विभाग को जो आवेदन प्राप्त हुए हैं उन आवेदनों में जमा करवाए गए लाभार्थी हिस्से के भुगतान में कमियां/विसंगतियां देखी गई हैं। जिन्होंने भुगतान जमा कर दिया है, लेकिन आवेदन जमा नहीं किया है। उनसे अपील है कि वह अपना पूरा आवेदन हार्ड कापी में सरल पोर्टल से व्यू स्टेटस में प्रिट लेने के बाद जमीन की फर्द और बैंक में जो राशि जमा करवाई है, उसके प्रमाण के साथ अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में जमा करवाएं, ताकि जब भविष्य में विभाग द्वारा सोलर वाटर पंप के वर्क आर्डर जारी किए जाएं तो उन्हें नियमानुसार वरीयता दी जा सके। यह योजना पहले आओ पहले पाओ के आधार पर है।

रोडवेज तालमेल कमेटी ने की विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी की ओर से स्थानीय बस स्टैंड परिसर में एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधान रवि कुमार और प्रधान शवि कुमार ने संयुक्त रूप से की।

उन्होंने कहा कि निदेशालय की तरफ से वरिष्ठ कर्मचारियों से लाइट ड्यूटी कराने के आदेश हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें मार्ग पर भेजा रहा है। उन्होंने कहा कि निदेशालय के आदेश के बाद हाल ही में महाप्रबंधक द्वारा सीटों पर बैठे 56 चालक-परिचालकों को ही मार्ग ड्यूटी पर भेजा गया है। जबकि अभी भी काफी जूनियर कर्मचारी सीटों पर बैठे हुए हैं। इसके अलावा नियमानुसार हर छह माह में बिल्डिंग क्लर्क, नाजिर आदि स्थानों पर बैठे कर्मचारियों को बदलने के लिए निदेशालय द्वारा आदेश दिए हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद लंबे समय से कुछ शाखाओं में बैठे कर्मचारियों को नहीं बदला गया है। उन्होंने कहा कि लोकल रूटों पर निदेशालय द्वारा 200 किलोमीटर के आदेश दिए हुए हैं जबकि उनसे 250 से 300 किलोमीटर निकलवाए जा रहे हैं। बार-बार कहने के बावजूद संबंधित सीआइ द्वारा रूटों को ठीक नहीं किया जा रहा है। उन्होंने महाप्रबंधक से संबंधित मांगों का समाधान कराने की मांग की है। इस मौके पर प्रवीन यादव, रविद्र कुमार, नवीन कुमार, विकास यादव, पुंसिका, विनय कुमार, महेंद्र सिंह, नवीन कुमार, प्रीतम कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी