प्रदर्शनकारी आज जाम करेंगे अलवर और दिल्ली ट्रैक, बढ़ेगी परेशानी

कृषि कानून विरोधियों की ओर से सोमवार को रेलवे ट्रैक बाधित किए जाएंगे। कानून विरोधियों द्वारा अलवर व दिल्ली ट्रैक को जाम किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:37 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:09 PM (IST)
प्रदर्शनकारी आज जाम करेंगे अलवर और दिल्ली ट्रैक, बढ़ेगी परेशानी
प्रदर्शनकारी आज जाम करेंगे अलवर और दिल्ली ट्रैक, बढ़ेगी परेशानी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कृषि कानून विरोधियों की ओर से सोमवार को रेलवे ट्रैक बाधित किए जाएंगे। कानून विरोधियों द्वारा अलवर व दिल्ली ट्रैक को जाम किया जाएगा।

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा-शाहजहांपुर बार्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में बैठे प्रदर्शनकारियों द्वारा 18 अक्टूबर को अलवर-रेवाड़ी रेलमार्ग को अजरका के निकट राजस्थान सीमा में बाधित रखा जाएगा। प्रदर्शनकारी सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक ट्रैक को रोकेंगे। वहीं दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यकर्ता रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे तथा रेवाड़ी-दिल्ली ट्रैक को जाम करेंगे। प्रदर्शनकारियों द्वारा रेलमार्ग रोके जाने से रेवाड़ी-अलवर व रेवाड़ी-दिल्ली लाइन पर चलने वाली दर्जनभर ट्रेन प्रभावित होंगी तथा यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ेगी।

सुबह अनाजमंडी में एकत्रित होंगे कार्यकर्ता: संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामरेड राजेंद्र सिंह ने बताया कि सभी कार्यकर्ता सुबह नई अनाजमंडी में एकत्रित होंगे। यहां से प्रदर्शन करते हुए रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे तथा रेवाड़ी-दिल्ली ट्रैक को जाम करेंगे।

अजरका के निकट बाधित करेंगे ट्रैक: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 18 अक्टूबर को सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक अजरका के निकट अलवर-रेवाड़ी रेल मार्ग को बाधित रखा जाएगा। कृषि कानून विरोधी ट्रैक पर ही बैठेंगे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि इसके बाद भी सरकार मांगों को नहीं मानती है तो आगामी आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। उन्होंने आमजन से 18 अक्टूबर को रेलमार्ग से सफर न करने की अपील की है। बैठक में किसान नेता राजाराम मिल, तारा सिंह सिद्धू, गुरुचरण सिंह, सतीश, रामकिशन महलावत, महेंद्र करावत, हरिशंकर माडिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

इन ट्रेनों पर पड़ेगा प्रभाव: कृषि कानून विरोधियों द्वारा अलवर-रेवाड़ी व दिल्ली-रेवाड़ी रेल मार्ग पर किए जाने वाले प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित रहेगा। रेवाड़ी-अलवर ट्रैक पर सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक रेवाड़ी की तरफ से जाने वाली सराय रोहिल्ला-पोरबंदर स्पेशल, सराय रोहिल्ला-बांद्रा स्पेशल, जम्मूतवी-बाड़मेर, आला हजरत एक्सप्रेस, मुज्जफरपुर-पोरबंदर स्पेशल और किशनगंज-अजमेर स्पेशल ट्रेन तथा अलवर से आने वाली आला हजरत स्पेशल और बाड़मेर-जम्मूतवी स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रभावित रहेगा। वहीं रेवाड़ी-दिल्ली ट्रैक पर भी पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा। सोमवार को इन ट्रेनों के संचालन के लिए रूट बदलने की संभावना है।

इनसेट:

ट्रेन की जानकारी लेकर ही निकलें घर से

प्रदर्शनकारियों के रेल रोको अभियान का असर व्यापक स्तर पर पड़ना है। ऐसे में अगर किसी को ट्रेन से यात्रा करनी है तो पहले पूरी जानकारी जुटाकर ही निकले तो बेहतर होगा। प्रदर्शनकारी जगह-जगह रेलवे ट्रैक को बाधित करेंगे।

chat bot
आपका साथी