ट्रैक्टर देने का झांसा देकर ठगी का आरोपित काबू

गांव जैनाबाद के किसान को ट्रैक्टर देने का झांसा देकर बैंक से लोन करा धोखाधड़ी करने के आरोपित को रामपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित गांव मोतला कलां निवासी सुरेंद्र सिंह है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:03 PM (IST)
ट्रैक्टर देने का झांसा देकर ठगी का आरोपित काबू
ट्रैक्टर देने का झांसा देकर ठगी का आरोपित काबू

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव जैनाबाद के किसान को ट्रैक्टर देने का झांसा देकर बैंक से लोन करा धोखाधड़ी करने के आरोपित को रामपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित गांव मोतला कलां निवासी सुरेंद्र सिंह है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव जैनाबाद निवासी हरपाल ने कहा था कि वह खेतीबाड़ी करते हैं, जिसके लिए उन्हें एक ट्रैक्टर की जरूरत थी। वर्ष 2011 में वह ट्रैक्टर के लिए बेरली रोड स्थित एजेंसी निर्मल ट्रेडर्स के संचालक मोतला कलां निवासी सुरेंद्र सिंह के पास गए थे। सुरेंद्र ने ट्रैक्टर की कीमत चार लाख 60 हजार रुपये बताई थी तथा जमीन के कागजात लाने के लिए कहा था। जमीन के कागजात के आधार पर सुरेंद्र ने उनकी जानकारी के बिना पंजाब एंड सिध बैंक के कर्मचारी से साजबाज होकर लोन करा लिया था तथा रुपये का ड्राफ्ट अपनी एजेंसी के नाम बनवा लिया था। उन्हें न तो लोन के पैसे मिले और न ही ट्रैक्टर दिया। आरोपित ने उनके द्वारा लोन के लिए दिए गए चेक से रुपये निकलवा लिए थे। वर्ष 2015 में बैंक के कर्मचारी उनके घर पहुंचे तो लोन के बारे में पता लगा। आरोपित ने जमीन के कागजात से छेड़छाड़ कर धोखाधड़ी से उनकी जमीन भी बेच दी थी। उन्होंने सुरेंद्र से शिकायत की तो सारे रुपये वापस लौटाने का आश्वासन दिया था। इसके बाद आरोपित उन्हें भिवाड़ी के एक फाइनेंसर प्रधान के पास लेकर गया था। वहां पर प्रधान ने हस्ताक्षर करा उनसे चेक ले लिए थे। आरोपितों ने इन चेक के जरिये भी उनके खाते से रुपये निकालने का प्रयास किया था। पुलिस अधीक्षक को शिकायत देने के बाद रामपुरा थाना पुलिस ने अक्टूबर 2018 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। शनिवार की शाम को पुलिस ने एक आरोपित सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित को रविवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे एक दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी