बीटेक में खाली सीटों पर आफलाइन काउंसिलिग से होंगे दाखिले

जिले के गांव जैनाबाद स्थित राव बीरेंद्र सिंह राजकीय इंजीनियरिग कालेज में बीटेक की विभिन्न ब्रांचों में खाली सीटों पर आफलाइन काउंसिलिग के माध्यम से दाखिले किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:48 PM (IST)
बीटेक में खाली सीटों पर आफलाइन काउंसिलिग से होंगे दाखिले
बीटेक में खाली सीटों पर आफलाइन काउंसिलिग से होंगे दाखिले

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव जैनाबाद स्थित राव बीरेंद्र सिंह राजकीय इंजीनियरिग कालेज में बीटेक की विभिन्न ब्रांचों में खाली सीटों पर आफलाइन काउंसिलिग के माध्यम से दाखिले किए जाएंगे। कालेज में कंप्यूटर इंजीनियरिग, मैकेनिकल इंजीनियरिग, सिविल इंजीनियरिग, इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिग और इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिग में 60-60 सीटें मौजूद हैं, जिन पर दो काउंसिलिग के माध्यम से 50 फीसद के करीब दाखिले हो चुके हैं।

आफलाइन आवेदन आमंत्रित: कालेज प्रबंधन की तरफ से खाली सीटों को भरने के लिए आफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विद्यार्थी आवेदन फार्म संस्थान की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.आरबीएसएसआइईटीरेवाड़ी.एसी.इन से डाउनलोड कर सकते हैं। इच्छुक विद्यार्थी 21 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक संस्थान की वेबसाइट या संस्थान में स्वयं जाकर आफलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके पश्चात 22 अक्टूबर को विद्यार्थियों को सीट अलाट की जाएगी।

आवेदन के लिए जरूरी दस्तावेज: जिन विद्यार्थियों ने बारहवीं कक्षा 45 फीसद अंकों के साथ उत्तीर्ण की है वह आफलाइन काउंसिलिग में हिस्सा ले सकते हैं। उक्त कोर्सों में दाखिले के लिए विद्यार्थियों को 500 रुपये बतौर काउंसिलिग फीस का ड्राफ्ट संस्थान निदेशक प्राचार्य आरबीएस एसआइईटी जैनाबाद के नाम आवेदन फार्म के साथ जमा करना होगा। दाखिले के समय विद्यार्थियों को दस हजार रुपये टोकन फीस साथ लेकर आनी होगी, वहीं एससी वर्ग के विद्यार्थियों को एक हजार रुपये टोकन फीस लेकर आनी होगी। यह रहेगा दाखिले का शेड्यूल

- 21 अक्टूबर शाम पांच बजे तक आफलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

- 22 अक्टूबर को आरक्षित वर्ग अनुसार सीट अलाट की जाएगी।

- 22 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक सीट अलाट होने वाले विद्यार्थियों को फीस जमा करानी होगी।

- 23 अक्टूबर को बिना आरक्षण पालिसी के विद्यार्थियों को सीट अलाट की जाएगी।

- 23 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक सीट अलाट होने वाले विद्यार्थियों को फीस जमा करानी होगी।

- 25 अक्टूबर को संस्थान में आन दी स्पाट रजिस्ट्रेशन और दाखिला किया जाएगा।

दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी जो किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं उनके लिए यह अच्छा मौका है। विद्यार्थी दाखिले से संबंधित अधिक जानकारी संस्थान में आकर या संस्थान की वेबसाइट से ले सकते हैं।

- डा. राजाराम, निदेशक प्राचार्य आरबीएस राजकीय इंजीनियरिग कालेज जैनाबाद

chat bot
आपका साथी