खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए टीमें गठित

उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में डीएपी खाद की कालाबाजारी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:34 PM (IST)
खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए टीमें गठित
खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए टीमें गठित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में डीएपी खाद की कालाबाजारी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जिला और पुलिस प्रशासन जिले में डीएपी खाद के वितरण को लेकर पूरी तरह सतर्क है और इसके लिए फ्लाइंग टीमें गठित की गई हैं।

उपायुक्त यशेंद्र सिंह मंगलवार को जिले में डीएपी के पारदर्शी वितरण को लेकर फ्लाइंग टीम की मीटिग को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में खाद वितरण में कालाबाजारी न होने पाए इसके लिए जिला प्रशासन हर पहलू पर नजर रखे हुए है और निरंतर अपडेट किया जा रहा है। उन्होंने गठित टीम को निर्देश देते हुए कहा कि डीएपी खाद राजस्थान की ओर नहीं जा पाए इसके लिए व्यापक प्रबंधन करते हुए अधिक से अधिक नाके लगाकर निगरानी की जाए। उन्होंने कहा कि खाद के स्टाक की अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से जांच करें। उपायुक्त ने किसानों से आह्वान किया कि वह रिश्तेदारों और अपने चहेतों के लिए डीएपी का स्टाक न करें ताकि सभी किसानों को जरूरत के हिसाब से डीएपी खाद मिल सके और किसी को कोई परेशानी न आए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने फ्लाइंग टीमों में नियुक्त पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वह डीएपी वितरण में पूरी चौकसी रखें और सीमा पर नाके लगाकर जांच करें कि कोई डीएपी की कालाबाजारी तो नहीं कर रहा। उन्होंने डीएपी वितरण के दौरान पूरी सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाने के निर्देश भी दिए। बैठक में सीईओ जिला परिषद जयदीप कुमार, एसडीएम रेवाड़ी रविद्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, एएसपी पूनम, डीएसपी हंसराज, डीएसपी मोहम्मद जमाल, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, उप-निदेशक कृषि सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी