दो करोड़ के तांबा से भरे ट्रक लूटने का आरोपित गिरफ्तार

भिवाड़ी स्थित एक कंपनी से चालक भरतपुर निवासी इस्ताख ट्रक में करीब दो करोड़ का तांबा भर कर गुजरात के लिए रवाना हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2020 07:15 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2020 06:14 AM (IST)
दो करोड़ के तांबा से भरे ट्रक लूटने का आरोपित गिरफ्तार
दो करोड़ के तांबा से भरे ट्रक लूटने का आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: भिवाड़ी पुलिस ने दो करोड़ रुपये के तांबा से भरे ट्रक की लूट के मामले में 7 माह से फरार चल रहे आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपित की पहचान अजमत की ढाणी निवासी इकबाल खान के रूप में हुई है। पुलिस लूटा गया ट्रक व तांबा बरामद कर चुकी है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि 17 अगस्त की रात को एक घर में हुई लूट के मामले के आरोपितों को पकड़ने के लिए गठित पुलिस टीम अनुसंधान कर रही थी। इस दौरान पुलिस टीम को पता चला कि दिल्ली-जयपुर हाईवे पर दो करोड़ रुपये के तांबा से भरे ट्रक लूट में सात माह से फरार चल रहा आरोपित इकबाल खान अपने घर अजमत की ढाणी आया हुआ है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 25 अगस्त को इकबाल के घर पर दबिश दी थी। दबिश के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था तथा इकबाल को मौके से भगा दिया था। पुलिस ने हमला करने व राजकार्य में बाधा डालने का मामला भी दर्ज किया था। पुलिस आरोपित की लगातार तलाश कर रही थी तथा रविवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

यहां बता दें कि भिवाड़ी स्थित एक कंपनी से चालक भरतपुर निवासी इस्ताख ट्रक में करीब दो करोड़ का तांबा भर कर गुजरात के लिए रवाना हुआ था। उसके साथ क्लीनर मुरसलीन भी था। आरोपित इकबाल ने अपने साथियों के साथ दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जयपुर के चंदावाजी क्षेत्र से चालक व क्लीनर को पिस्तौल के बल पर बंधक बना कर तांबा से भरा ट्रक लूट लिया था। लूट की वारदात के बाद पुलिस ने तांबा व ट्रक बरामद कर लिया था, परंतु आरोपित फरार चल रहा था। पुलिस आरोपित इकबाल से अन्य वारदात व उसके साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी