एटीएम कार्ड चोरी कर बैंक खाते से निकले 88 हजार रुपये

शहर के आंबेडकर चौक के निकट दो युवकों ने एक व्यक्ति को स्कूटी पर लिफ्ट देकर जेब से एटीएम कार्ड चोरी कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:59 PM (IST)
एटीएम कार्ड चोरी कर बैंक खाते से निकले 88 हजार रुपये
एटीएम कार्ड चोरी कर बैंक खाते से निकले 88 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के आंबेडकर चौक के निकट दो युवकों ने एक व्यक्ति को स्कूटी पर लिफ्ट देकर जेब से एटीएम कार्ड चोरी कर लिया। दोनों युवकों ने एटीएम कार्ड से बैंक खाते से रुपये निकाल लिए। रुपये निकलने का पता लगने के बाद पीड़ित व्यक्ति ने माडल टाउन थाना पुलिस को शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव शहबाजपुर खालसा निवासी ताराचंद ने कहा कि 26 नवंबर को वह पुराना कोर्ट परिसर में स्थित एक धर्मशाला में आयोजित एक शादी कार्यक्रम में गए थे। शादी कार्यक्रम के बाद वह आंबेडकर चौक स्थित ठेका पर शराब लेने के लिए चले गए। उन्होंने शराब की पेमेंट के लिए अपना एटीएम कार्ड सेल्समैन को दे दिया और पिन भी बताए थे। इसी दौरान गुर्जरवाड़ा निवासी पारस और मोनू भी वहीं खड़े थे। दोनों ने उनके एटीएम कार्ड के पिन नंबर सुन लिए थे। शराब लेने के बाद वह घर जाने के लिए आंबेडकर चौक पर खड़े वाहन का इंतजार कर रहे थे। पारस और मोनू ने ताराचंद को अपनी स्कूटी पर लिफ्ट देकर गांव तक छोड़ने के लिए और दोनों ने स्कूटी पर अपने बीच में बैठा लिया। इस दौरान युवकों ने उनकी जेब से एटीएम कार्ड चोरी कर लिया। दोनों उन्हें गांव के पास छोड़कर आ गए और उनके एटीएम से 88 हजार 900 रुपये निकाल लिए। यह राशि नई अनाजमंडी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से निकाली गई है। एटीएम चोरी कर बैंक खाते से नकदी निकलने का पता लगने के बाद ताराचंद ने माडल टाउन थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एटीएम कार्ड बदल 43 हजार रुपये की ठगी

संवाद सहयोगी, कोसली: स्थानीय बाजार स्थित एक एटीएम बूथ पर एक शातिर युवक ने मदद का झांसा देकर जिला झज्जर निवासी एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदल लिया और उनके खाते से 43 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर रुपये निकलने का मैसेज आने के बाद उन्हें एटीएम कार्ड बदलने का पता लगा। पीड़ित ने मामले की शिकायत कोसली थाना में दी है।

पुलिस को दी शिकायत में जिला झज्जर के गांव धारोली निवासी सतीश कुमार ने कहा है कि वह सोमवार को कोसली आए थे। कोसली स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथ पर अपने खाते से रुपये निकालने के लिए गए थे। एटीएम से रुपये नहीं निकलने पर बूथ में खड़े एक युवक ने मदद का झांसा देकर उनका कार्ड ले लिया। बातों में उलझा कर युवक ने उनका एटीएम कार्ड बदल लिया। सतीश कुमार भी एटीएम से वापस चले गए। कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर बैंक खाते से 15 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। इसके बाद 25 हजार और तीन हजार रुपये और निकाल लिए गए। इसके बाद उन्हें एटीएम कार्ड बदलने के बारे में पता लगा। शातिर युवक ने उनके खाते से 43 हजार रुपये निकाल लिए। सतीश कुमार ने मामले की शिकायत कोसली पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ चोरी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी