झूठा निकला 70 हजार रुपये लूट का मामला

गत वर्ष नवंबर में कुंड की पहाड़ियों में 70 हजार रुपये लूट का मामला झूठा निकला। खालेटा निवासी एक युवक ने दुकान खोलने के लिए अपने साथी के साथ मिल कर झूठी लूट की साजिश रची थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:37 PM (IST)
झूठा निकला 70 हजार रुपये लूट का मामला
झूठा निकला 70 हजार रुपये लूट का मामला

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गत वर्ष नवंबर में कुंड की पहाड़ियों में 70 हजार रुपये लूट का मामला झूठा निकला। खालेटा निवासी एक युवक ने दुकान खोलने के लिए अपने साथी के साथ मिल कर झूठी लूट की साजिश रची थी। युवकों को बदमाशों ने नहीं, बल्कि दोनों ने एक दूसरे को डंडे मार कर घायल किया था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

पुलिस ने बताया कि गांव खालेटा निवासी संदीप ने शिकायत में कहा था कि पांच नवंबर 2020 को वह अपने गांव निवासी दोस्त मंगेज के साथ मोटरसाइकिल पर गांव नारायणपुर निवासी अपनी बुआ रीना के घर गए थे। दोनों वहां से भैंस बिक्री के 70 हजार रुपये लेकर वापस लौट रहे थे। कुंड की पहाड़ियों में बिना नंबर प्लेट लगी एक स्विफ्ट कार में सवार तीन लोगों ने रास्ता रोक लिया तथा देशी कट्टा का बट व डंडों से हमला कर घायल कर दिया। तीनों युवक उनसे 70 हजार रुपये छीन ले गए। खोल थाना पुलिस ने संदीप की शिकायत पर लूट व आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। सब इंस्पेक्टर परमजीत द्वारा दोनों का मेडिकल कराया गया था। मेडिकल व बयान दर्ज करने के बाद जांच अधिकारी को दोनों पर संदेह हो गया था। जांच के दौरान लूट होनी नहीं पाई गई। पुलिस ने दोनों युवकों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने सब उगल दिया।

दुकान खोलने के लिए रची साजिश: जांच में पता लगा कि आरोपित संदीप एग रोल की दुकान खोलना चाहता था, लेकिन उसके पिता ने रुपये देने इन्कार कर दिया था। भैंस बिक्री के 70 हजार रुपये हड़पने के लिए संदीप ने पुलिस व स्वजन को लूट की सूचना दी थी। जांच में पता लगा कि संदीप ने 40 हजार रुपये अपनी मां को दे दिए थे तथा 30 हजार रुपये मौज मस्ती में खर्च कर दिए। दोनों ने डंडे से एक दूसरे के सिर में चोट मार कर घायल किया था।

chat bot
आपका साथी