रात के अंधेरे में लाई गई 12 लाख की पालीथिन जब्त

मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने एक गोदाम में भारी मात्रा में रखी गई पालीथिन जब्त हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:39 PM (IST)
रात के अंधेरे में लाई गई 12 लाख की पालीथिन जब्त
रात के अंधेरे में लाई गई 12 लाख की पालीथिन जब्त

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने एक गोदाम में भारी मात्रा में रखी गई पालीथिन बरामद की है। दो दिन पहले गोदाम से 10 हजार किलो से भी अधिक पालीथिन मिली। मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम खुद हैरान है कि इतनी भारी मात्रा में आखिरकार पालीथिन कैसे लाई गई। शुरूआती जांच में सामने आया है कि दिवाली पर मोटा मुनाफा कमाने के लिए व्यापारी पालीथिन लाया था। दोगुने रेट में इस पालीथिन की सप्लाई की जानी थी, लेकिन पहले ही माल पकड़ा गया। रात के अंधेरे में आई थी पालीथिन व्यापारी द्वारा रात के अंधेरे में दिल्ली से पालीथिन को लाया गया था। जबकि पालीथिन के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक है। संबंधित व्यापारी दिल्ली से पालीथिन का ट्रक भरवाकर लाया था और सीधे अपने गोदाम में इसको रखवा दिया गया था। इससे पहले कि पालीथिन का यह जखीरा शहरभर के दुकानदारों के पास सप्लाई किया जाता, पकड़ में आ गया। जानकारी यह भी मिल रही है कि व्यापारी लंबे समय से इस काम में संलिप्त था। उसके पास से कुछ पुराने बिल मिले हैं, जिनके सहारे वह गैर कानूनी काम को अंजाम दे रहा था। अब जीएसटी विभाग की पकड़ में भी यह पूरा मामला आ गया है। अहम बात यह है कि अभी तक दुकानों से थोड़ी-बहुत मात्रा में ही पालीथिन पकड़ी जा रही थी। नप अधिकारियों को भी समझ नहीं आ रहा था कि आखिरकार दुकानों पर पालीथिन पहुंच कहां से रही है। अब जखीरा हाथ लगा है तो यह सच भी सामने आ गया है कि पालीथिन को कुछ इसी अंदाज में मुनाफाखोरों द्वारा स्टाक किया जाता है और बाद में बाजारों में सप्लाई किया जाता है। जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ेगी, कुछ और बड़े चेहरे सामने आ सकते हैं।

----------

इनसेट:

सिलेंडर मामले में दुकानदार पर मामला दर्ज जासं, रेवाड़ी: बावल के रसियावास फाटक के निकट मिठाइयों की एक दुकान से पकड़े गए घरेलू गैस सिलेंडर के मामले में पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बृहस्पतिवार को सीएम फ्लाइंग व खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा छापेमारी कर मिठाइयों के सैंपल भरे गए थे। दुकान पर घरेलू गैस सिलेंडरों का प्रयोग किया जा रहा था। मौके से सात सिलेंडर पकड़े गए थे। खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक गजेंद्र सिंह द्वारा दुकानदार बावल निवासी दिनेश कुमार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

दूसरी ओर खाद्य आपूर्ति विभाग ने बावल में बड़े गैस सिलेंडर से अवैध रूप से छोटे सिलेंडरों में गैस भरने का मामला भी पकड़ा है। बावल थाना निरीक्षक गजेंद्र सिंह द्वारा मोहल्ला हसनपुरा निवासी जगदीश के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी