25 जनवरी से जोनल यूथ फेस्टिवल का होगा आगाज, कैथल को मिली मेजबानी

एक बार फिर कैथल को मेजबानी की जिम्‍मेदारी मिली है। कैथल के आरकेएसडी कालेज में जोनल यूथ फेस्टिवल होगा। 25 जनवरी से 28 जनवरी तक जोनल यूथ फेस्टिवल मनाया जाएगा। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक विभाग की ओर से कार्यक्रम होगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:51 AM (IST)
25 जनवरी से जोनल यूथ फेस्टिवल का होगा आगाज, कैथल को मिली मेजबानी
कैथल में जोनल यूथ फेस्टिवल होगा 25 जनवरी से।

कैथल, जागरण संवाददाता। इस बार भी कैथल में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जोनल यूथ फेस्टिवल होगा। यूथ फेस्टिवल का कार्यक्रम आरकेएसडी कालेज में होगा। इस कार्यक्रम को तिथि भी जारी हो चुकी है। यह 25 से 28 जनवरी को होगा। बता दें कि अब कालेजों में आफलाइन माध्यम से नियमित कक्षाएं शुरू हो चुकी है तो वहीं, विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा का मंच भी मिलना भी शुरू हो गया। अब विद्यार्थियों को अपनी कला को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। इस बार यूथ फेस्टिवेल शहर में स्थित आरकेएसडी पीजी कालेज में आयोजित होगा। इसकी जानकारी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक विभाग की ओर से दी गई है।

शनिवार को डा. भीम राव आंबेडकर राजकीय कालेज जगदीशपुरा में यूथ फेस्टिवल को लेकर बैठक भी आयोजित हुई थी। जिसमें कुल 25 कालेजों के प्राचर्याों ने हिस्सा लिया था। इस बैठक की अध्यक्षता प्राचार्या सुनीता अरोड़ा ने की थी। बैठक में जोनल यूथ फेस्टिवल को लेकर ड्रा में आरकेएसडी का नाम आया था।

जल्द शुरू करेंगे कार्यक्रम की तैयारियां

राजकीय कालेज की प्राचार्या सुनीता अरोड़ा ने बताया कि कुवि के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा आरकेएसडी पीजी कालेज को यूथ फेसटिवल आयोजित करने की जिम्मेदारी दी है। इसके तहत तिथि भी जारी हो चुकी है। 25 जनवरी से तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित होगा। इसकी अध्यक्षता आरकेएसडी कालेज के प्राचार्य डा. संजय गाेयल करेंगे। यूथ फेस्टिवल के कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले छह जिलों के कालेजों के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। इसमें कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर, करनाल और पानीपत स्थित विभिन्न कालेजों के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे।

यह करवाई जाएंगे गतिविधियां

कुवि के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग की कार्याकारिणी सदस्य डा. अशोक अत्रि ने बताया कि यूथ फेस्टिवल की प्रतियोगिताआें के तहत संगीत, नृत्य और नाट्य की विधाओं में गतिविधियां करवाई जाएंगी। इन तीनों विधाओं में करीब 30 प्रस्तुतियां विद्यार्थियों की ओर से दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी