कोरोना सैंपल होने पर भड़के युवक, आशा वर्कर के घर दी जान से मारने की धमकी

कोरोना पॉजिटिव युवक मिलने के बाद सैंपल लेने गईं आशा वर्करों से उसके दोस्‍त भड़क गए। उन्‍होंने जान से मारने तक की धमकी दे दी। आशा वर्करों ने सख्‍त कार्रवाई की मांग की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:40 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:40 AM (IST)
कोरोना सैंपल होने पर भड़के युवक, आशा वर्कर के घर दी जान से मारने की धमकी
कोरोना सैंपल होने पर भड़के युवक, आशा वर्कर के घर दी जान से मारने की धमकी

पानीपत, जेएनएन। जौरासी खास गांव की आशा वर्कर के साथ दुव्र्यवहार व घर में घुसकर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पॉजिटिव मिले युवक के दोस्तों ने ऐसा किया। उनके भी विभाग द्वारा सैंपल कराए गए है। मामला शुक्रवार रात का है। शनिवार को आशा वर्करों ने उप स्वास्थ्य केंद्र पर एकत्र हो रोष जताते हुए आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पीडि़ता का कहना है कि ये लोग उस पर जानबूझ कर गलत रिपोर्ट देने की बात बोल ऐसा कर रहे हैं। 

मेडिकल ऑफिसर को दी शिकायत में आशा वर्कर कृष्णा देवी ने बताया कि वह गांव जौरासी के उप स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत है। बीते 5 जुलाई को गांव का एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था। फिर उसके माता पिता, भाई व चचेरा भाई भी कोरोना पॉजिटिव निकले। उसने अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के साथ वहां पर स्क्रीङ्क्षनग की थी। 10 जुलाई को कोरोना संक्रमित युवक के दोस्तों के सैम्पल लिए गए। वर्कर का कहना है कि जिन युवकों के सैंपल लिए गए थे, वो पहले तो दिन में उपस्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे। जहां उन्होंने स्टाफ के साथ दुव्र्यवहार किया। इसके बाद रात दस बजे के करीब वो उसके घर पहुंचे और गाली गलौज करते हुए परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि युवक हथियार लिये हुए थे। जब आस पास के लोग एकत्र हुए तो आरोपित फरार हो गए। आशा वर्कर कृष्णा, मीना, मनीषा, प्रेमकौर, पिंकी आदि ने रोष जताते हुए पुलिस से मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि ऐसा व्यवहार किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। उनका कहना है कि घटना के वक्त आशा वर्कर ने कंट्रोल रूम व महिला हेल्प लाइन के जरिये तुरंत पुलिस को अवगत कराया था। वहां से आने का आश्वासन मिला, लेकिन शनिवार दोपहर तक भी  कोई नहीं आया।

ग्रामीण कर रहे हैं शिकायत 

युवक के बाद उसके परिवार के चार सदस्य भी पॉजिटिव मिले। उनमें से तीन लोगों को विभाग ने स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया है। लेकिन महिला को होम क्वारंटाइन कर दिया था। एएनएम ऊषा के मुताबिक ग्रामीण बार बार फोन कर पॉजिटिव पाई गई महिला के घर से बाहर निकलने की शिकायत कर रहे हैं। उसने डॉक्टर को अवगत करा दिया है। 

शिकायत थाना प्रभारी को भेजी 

चुलकाना पीएचसी के इंचार्ज डॉ. बलराम ने कहा कि जौरासी में 10 जुलाई को जिन युवकों के कोरोना सैंपल कराए गए थे। उन द्वारा आशा वर्कर कृष्णा के घर जाकर दुव्र्यवहार व जान से मारने की धमकी दी गई। इसकी शिकायत थाना प्रभारी को भेजने के साथ एसएमओ व सीएमओ को भी अवगत करा दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी