करनाल पुलिस का कमाल, बाइक सहित नगर में गिरा युवक, फिर यूं बचाई जान

करनाल में एक युवक नहर में गिर गया। डायल 112 की टीम पास में खड़ी थी। युवक का डूबता देख पुलिसककर्मी मदद को दौड़े। युवक को नहर से बाहर निकाला और रस्‍सी के सहारे बाइक को बाहर निकाला गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 05:39 PM (IST)
करनाल पुलिस का कमाल, बाइक सहित नगर में गिरा युवक, फिर यूं बचाई जान
नहर में गिरे युवक की बचाई जिंदगी।

करनाल, जागरण संवाददाता। डायल 112 पर तैनात पुलिसकर्मी न केवल सूचना मिलते ही सहायता के लिए संबंधित स्थान पर पहुंच रहे हैं और पीड़िताें की हर संभव सहायता कर रहे हैं वहीं ये कर्मी नहर में गिरे एक युवक के लिए जीवन रक्षक साबित हुए। अचानक बाइक सहित नहर में गिरे युवक को इन कर्मियों ने तत्काल ही निकाल कर जान बचाई तो वहीं बाद में बाइक भी निकाल ली गई।

तरावड़ी क्षेत्र की डायल 112 की गाड़ी पर तैनात निरीक्षक राजपाल, मुख्य सिपाही जीतराम व सिपाही पवन की टीम सुबह करीब साढ़े 11 बजे अपने निर्धारित स्थान बीड नडाना नहर पुल के पास खडी थी। तभी अचानक देखा कि एक युवक अचानक संतुलन खाने पर बाइक सहित नहर में गिर गया है। टीम ने तत्काल ही उसे भरसक प्रयास कर नहर से सकुशल निकाल लिया। एहतियात के तौर पर उसे प्राथमिक उपचार भी दिलाया गया। बाद में रस्सी के सहारे बाइक को भी टीम ने नहर से निकाल लिया।

पूछताछ में युवक की पहचान कैथल वासी रोहित के तौर पर हुई। बाद में रोहित ने बताया कि नहर के पुल के समीप ही कंबाइन मशीन खड़ी थी, जबकि उसकी बाइक तेज गति में होने के चलते वह नियंत्रण नहीं कर पाया और बाइक सहित नहर में जा गिरा। पुलिस टीम द्वारा उसे सकुशल बाहर निकाले जाने पर उसने न केवल राहत की सांस ली बल्कि पुलिसकर्मियों का आभार भी जताया। यहीं नहीं आसपास के लोगों ने भी पुलिस के इस कार्य की जमकर सराहना की तो विभाग में भी ये कर्मी चर्चा का विभी ये कर्मी चर्चा का विषय बन गए। विभाग की ओर से पुलिस टीम को सम्मानित किया गया। उधर निरीक्षक राजपाल ने बताया कि हर पीड़ित की मदद करना ही पुलिस का मुख्य उद्देश्य है। जब किसी की जान जा रही हो तो उसे बचाना ही सबसे पहली प्राथमिकता होती है। युवक सकुशल बच गया, यही उनके लिए बड़ी बात है।

chat bot
आपका साथी