बापौली में खंभे के कारण जल गया युवक, ऐसे खतरनाक रास्‍तों की कमी नहीं, तस्‍वीर ही डरा रही है

बापौली में खंभे की वजह से एक युवक करंट से जल गया। उसकी मौत हो गई। मौत के ये खंभे शहर में कई जगह हैं। रास्ते पर बिजली खंभा सिर पर मंडरा रहा खतरा। भरतनगर के लोगों के लिए भी एच पोल मुसीबत बना हुआ है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 08:34 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 08:34 AM (IST)
बापौली में खंभे के कारण जल गया युवक, ऐसे खतरनाक रास्‍तों की कमी नहीं, तस्‍वीर ही डरा रही है
बीच रास्‍ते खंभे मौत का सबब बन रहे।

पानीपत, जेएनएन। बापौली की सड़क पर खंभे से टकराकर एक युवक वहीं गिर गया। वहीं करंट लगने से उसकी मौत हो गई। अकेली वो सड़क ही नहीं, जिले में ऐसी अनेक सड़कें हैं, जहां पर खतरा ही खतरा है। तस्‍वीर ही डराने वाली है। एक सड़क पर इतने खंभे, इस तरह लगे हैं कि हादसा हो ही सकता है। कई बार शिकायतें की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। ये मामला रेलवे लाइन पार के भरतनगर का है।

शहर और पास की कॉलोनियों से जोड़ने वाली सड़क के बीच में बिजली का एच पोल है। ऊपर से 11 हजार की हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। शनि मंदिर से आगे चार पहिए का वाहन नहीं जाता है। स्कूल बच्चे सहित राहगीर हाईटेंशन खंभों के बीच से गुजरने को मजबूर हैं। उनके सिर पर खतरा मंडराता रहता है।

छह साल पहले बनी सड़क

करीब छह साल पहले इस सड़क का निर्माण हुआ था। बिजली निगम ने नलकूपों के लिए पूर्व में यह लाइन बिछाई थी। शॉटकट के कारण अब यहां पर सड़क बन गई है, जो सीधी शहर में आती है। पैदल यात्रियों का यह पसंदीदा रास्ता है। सुबह में रास्ते पर स्कूली बच्चों की लाइन लगी रहती है। आम लोगों का दिनरात आना जाना रहता है।

हो सकता है हादसा

पार्षद राजेश ठाकुर, संजय, महावीर, मुकेश आदि कहते हैं कि वे बिजली निगम के अधिकारी से मिले थे। खंभों को रोड के किनारे शिफ्ट करने की मांग की थी। अधिकारी ने शिफ्टिंग खर्च वहन करने कहा तो वे चुप गए। उन्होंने नपा अधिकारी से भी प्रस्ताव कर शिफ्टिंग खर्च उठाने की फरियाद की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। उनकी कॉलोनी में गरीब लोगों की जामात है, जो शिफ्टिंग खर्च नहीं उठा सकते हैं।

विधायक से करेंगे फरियाद

पार्षद सहित लोगों ने बताया कि वे इस बाबत विधायक धर्म सिंह से फरियाद करेंगे। शिफ्टिंग कराने की मांग करेंगे। उन्होंने लाइन पार की बिजली सप्लाई को शहर से जुड़वाई थी। पार्षद ने कहा कि पास की शिव व हनुमान कॉलोनियों में भी यह समस्या है। एच पोल सड़क के बीच खड़े हैं। वाहनों को आने जाने में दिक्कत होती है। हादसे का डर बना रहता है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: महिला सशक्तिकरण की अजब मिसाल, कोरोना काल में दिखाया ऐसा जज्‍बा, हर कोई कर रहा सलाम

यह भी पढ़ें: हरियाणा का एक गांव ऐसा भी, जहां हर युवा को है सेना में भर्ती का नशा

chat bot
आपका साथी