सावधान! कहीं आपका नोट नकली तो नहीं, हरियाणा में गिरोह सक्रिय Panipat News

करनाल के बाद अब अंबाला में भी नकली नोट के साथ एक युवक गिरफ्तार किया गया है। आरोपित से 200 रुपये के 50 नोट मिले हैं जिनमें से 30 नोटों पर एक ही सीरियल नंबर था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 10:32 AM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 05:19 PM (IST)
सावधान! कहीं आपका नोट नकली तो नहीं, हरियाणा में गिरोह सक्रिय Panipat News
सावधान! कहीं आपका नोट नकली तो नहीं, हरियाणा में गिरोह सक्रिय Panipat News

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। हरियाणा में नकली नोट के गिरोह का  नेटवर्क तेजी से फैल रहा है। करनाल के बाद अब अंबाला में भी नकली नोट के साथ एक युवक गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से 200 रुपये के 50 नकली नोट बरामद हुए हैं, जिनमें से कई पर एक ही सीरियल नंबर है। उसकी पहचान अंबाला के गांव गोला के शुभम के रूम में हुई है। मुलाना पुलिस ने अदालत में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है। वह पहले भी वह नकली नोट मार्केट में चला चुका है।  उसने बताया कि वह यमुनानगर के भंभौली के रहने वाले रवि के साथ मिलकर यह काम करता है। 

बुधवार देर रात सीआइए की टीम झाड़ूमाजरा के निकट नाकाबंदी कर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि एक युवक नकली नोटा मार्केट में चलाने के लिए बाइक पर घूम रहा है। पुलिस ने झाड़ूमाजरा-मुलाना रोड पर स्थित बाबा बालकनाथ मंदिर पर नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान एक युवक गांव झाड़ूमाजरा की ओर से आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोककर तलाशी ली तो उसकी जेब से 200 रुपये के 50 नोट बरामद हुए। जब उन नोटों को गहनता से जांचा गया तो उनमें 30 नोटों पर एक ही सीरियल नंबर 5एलटी 50084 व 20 नोटों पर एक ही सीरियल नंबर 8एएफ04912 अंकित था।

भंभौली के रहने वाले दोस्त के साथ मिलकर करता है काम 

आरोपी शुभम ने पूछताछ में बताया कि नकली नोट वह अपने दोस्त रवि उर्फ रुबी निवासी गाव भंभौली जिला यमुनानगर के साथ मिलकर बाजार में चलाता है। उसने बताया कि वह दस हजार रुपये के नकली नोट लेकर आया था। 

रिमांड के दौरान नेटवर्क का पता चलेगा

सीआइए स्टाफ नारायणगढ़ इंचार्ज इंस्पेक्टर नरेंद्र कादियान ने बताया कि आरोपी युवक को न्यायालय में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है । नोट कहां छापे जाते है, कैसे बाजार में प्रयोग किए जाते हैं, नेटवर्क कहां तक फैला हुआ है। इन सब बातों का पर्दाफाश रिमांड के दौरान किया जाएगा।

करनाल में मिले थे 79 हजार के नकली नोट

करनाल में जीटी रोड किनारे ढाबा में काम करने वाले वेटर से 79 हजार के दो सौ, सौ और 50 के नकली नोट मिले हैं। ढाबा मालिक नकली नोटों सहित आरोपित को खुद थाने लेकर पहुंचा, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित वेटर रामचंद्र मूल रूप से बिहार के बेगूसराय जिले का रहने वाला है। वह करीब 25 साल से ढाबे पर काम कर रहा था। आशंका जताई जा रही है कि जीटी रोड पर अन्य ढाबों पर गोरखधंधा चलाया जा रहा होगा, जिसके पीछे गिरोह भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें : GT Road पर नकली नोट का खेल, ढाबे पर वेटर करता था असली से अदला बदली

chat bot
आपका साथी