कैथल जेल में बंदी तक पहुंचानी थी चाकू, तलाशी में धरा गया युवक

कैथल जेल में हत्‍या के प्रयास के आरोपित के पास तक चाकू पहुंचाने का मामला सामने आया। कपड़ों की तलाशी के दौरान पकड़ा गया आठ इंच लंबा चाकू। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भी जेल में मोबाइल मिलने के मामले सामने आते रहे हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 03:35 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 03:35 PM (IST)
कैथल जेल में बंदी तक पहुंचानी थी चाकू, तलाशी में धरा गया युवक
कैथल जेल में कैदी को चाकू देने पहुंचा युवक।

कैथल, जागरण संवाददाता। एक व्यक्ति पर जानलेवा हमले के मामले में जिला जेल में बंद आरोपित के पास चाकू पहुंचाने का प्रयास किया गया। कपड़ों की तलाशी के दौरान जेल कर्मचारियों ने चाकू को पकड़ लिया। पुलिस ने चाकू पहुंचाने वाले युवक सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। जानलेवा हमला के मामले में जेल में बंद गांव बढ़सिकरी निवासी फूल कुमार उर्फ सोनू को यह चाकू देना था, लेकिन कपड़ों की तलाश के दौरान ही जेल कर्मचारियों ने इसे पकड़ लिया। पकड़ा गया आरोपित पवन कुमार सोनू के गांव से है। आरोपित ने पुलिस पूछताछ में बताया कि सोनू के भाई रामनिवास ने उसे जेल में पहुंचाने के लिए यह कपड़े दिए थे। वहीं आरोपित रामनिवास ने बताया कि सोनू की पत्नी ने यह चाकू सब्जी काटने के लिए दिया था। जब आरोपित सोनू से पूछा गया तो बताया कि उसने कोई भी इस तरह की वस्तु नहीं मंगवाई है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

कर्मचारियों ने तलाशी के दौरान पकड़ा चाकू : जेल अधीक्षक

जिला जेल अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला के मामले में गांव बढ़सिकरी निवासी फूल कुमार उर्फ सोनू जेल में बंदी है। आठ अक्टूबर को बंदियों की स्वजनों से मुलाकात करवाने का समय रखा गया था। आरोपित सोनू को गांव का ही पवन कुमार मिलने के लिए आया। इस मुलाकात के बाद जब पवन अपने भाई सोनू को कपड़े देने के लिए तलाशी करवाने लगा तो कपड़ोें के अंदर से लोहे का आठ इंच लंबा चाकू बरामद हुआ। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया। जब आरोपित पवन से पूछा गया तो बताया कि आरोपित के भाई रामनिवास ने उसे यह कपड़े सोनू को देने के लिए कहा था। सिटी थाना पुलिस से मामले के जांच अधिकारी एसआइ बलवान ने बताया कि पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जेल में पहले भी मादक पदार्थ मिलने के आ चुके हैं मामले सामने

जिला जेल में बंदियों व कैदियों के पास मोबाइल फोन, सिम कार्ड व मादक पदार्थ मिलने के पहले भी मामले सामने आ चुके हैं। जेल की दीवारों के ऊपर से टेनिस बाल में मोबाइल फैंकने का मामला भी सामने आया था। हालांकि पुलिस प्रशासन की तरफ से जेल में सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंधों का दावा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी