Yamunanagar Thugi: पैसे डबल करने के नाम पर ठगी, दो लोगों से ठगे लाखों, ये है पूरा मामला

यमुनानगर में ठगी का मामला सामने आया है। तीन लोगों ने पैसा डबल कराने के नाम पर दो लोगों से छह लाख 62 हजार रुपये ठग लिए। आरोपितों ने उन्हें डबल डैश नाम की गुजरात की कंपनी में पैसा लगाने का झांसा दिया था।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:12 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:12 PM (IST)
Yamunanagar Thugi: पैसे डबल करने के नाम पर ठगी, दो लोगों से ठगे लाखों, ये है पूरा मामला
यमुनानगर में पैसे डबल करने के नाम पर 6 लाख 62 हजार रुपये की ठगी।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। पैसे डबल करने के नाम पर रंजीत गार्डन निवासी राजेश मल्होत्रा व हरबंसपुरा निवासी कंवरपाल से तीन लोगों ने छह लाख 62 हजार रुपये ठग लिए। आरोपितों ने उन्हें डबल डैश नाम की गुजरात की कंपनी में पैसा लगाने का झांसा दिया था। इस कंपनी से 35 दिन बाद डबल पैसे मिलने का झांसा दिया गया था। बाद में पता लगा कि इस नाम की कोई कंपनी नहीं है। फर्कपुर थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, राजेश मल्होत्रा व कंवरपाल पांच अक्टूबर 2020 को जगाधरी वर्कशाप में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में गए थे। वहां पर उन्हें अंबाला के गांव बूडियो निवासी सुशील कुमार मिला। जिसे वह पहले से जानते थे। उनके बीच बातचीत हुई, तो उसने बताया कि वह अब गुजरात की कंपनी डबल डैश में कार्य करता है। यह कंपनी 35 दिन में पैसा डबल करके देती है। उसने कंपनी व अपना अकाउंट नंबर दिया। आरोपित ने आश्वस्त किया कि पैसा वापस देने की जिम्मेदारी उसकी है।

गारंटी के तौर पर मकान की रजिस्टरी देने का दिया झांसा

आरोपित सुशील ने राजेश व कंवरपाल पर दबाव बनाया कि वह पैसे कंपनी में लगाए। उन्हें डबल करके मिलेंगे। आरोपित ने चूहडपुर निवासी मोहनलाल व कुटीपुर निवासी देवेंद्र वर्मा को भी बुला लिया। उन दोनों ने भी राजेश व कंवरपाल पर दबाव बनाया कि वह पैसा कंपनी में लगा दे। पूरी जिम्मेदारी उनकी है। यदि वह चाहे, तो मकान की रजिस्टरी उनके नाम कर सकते हैं। इस तरह से राजेश व कंवरपाल आरोपितों की बातों में आ गए। जिस पर कंवरपाल ने पांच लाख 57 हजार रुपये अलग-अलग कर आरोपित सुशील के खाते में जमा करा दिए। जबकि राजेश ने एक लाख पांच हजार रुपये जमा कराए।  तय समय बीतने के बाद उनका पैसा वापस नहीं मिला, तो आरोपितों से बात की। जिस पर वह टाल मटोल करने लगे। 

आरोपितों ने ही बना रखी थी कंपनी

पैसा वापस न मिलने पर जब राजेश व कंवरपाल ने अपने स्तर पर पता किया, तो जानकारी मिली कि यह कंपनी गुजरात की नहीं है। बल्कि आरोपितों ने ही मिलकर लोगों को ठगने के लिए कंपनी बनाई है। काफी लोगों के साथ आरोपितों ने इसी तरह से पैसे डबल करने के नाम पर ठगी की हुई है। एक आरोपित देवेंद्र वर्मा ने प्रतापनगर में ज्वैलर की दुकान की हुई है। आरोप है कि देवेंद्र वर्मा के खिलाफ साढौरा में भी ठगी का केस दर्ज है।

chat bot
आपका साथी