शातिर ठग परिचित बनकर साफ कर रहे खाता, सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत यमुनानगर की युवती को बनाया शिकार

यमुनागर की युवती से 2 लाख की ठगी हो गई। अनजान नंबर से वाट्सएप पर मैसेज आया था। बताया कि उसके दोस्त के पिता अस्पताल में भर्ती हैं। झांसे में आकर मैसेज में दिए खाता नंबर पर पैसे ट्रांसफर कर दिए। दोस्त को फोन किया तो ठगी का पता चला।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 01:46 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 01:46 PM (IST)
शातिर ठग परिचित बनकर साफ कर रहे खाता, सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत यमुनानगर की युवती को बनाया शिकार
शातिर ने वाट्सएप पर युवती के दोस्त की डीपी लगा रखी थी। इससे वह झांसे में आ गई।

यमुनानगर, जेएनएन। साइबर ठगी के रोजाना नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे ही ठगी यमुनानगर की प्रोफेसर कालोनी की रहने वाली इलिका गर्ग के साथ हो गई। उनके जानकार के नाम से वाट्सएप पर मैसेज भेजकर ढाई लाख रुपये मांगे गए। मैसेज में अकाउंट नंबर भी दिया हुआ था। झांसे में आकर इविका ने खाते में दो लाख रुपये भिजवा दिए। बाद में ठगी का पता लगा तो उन्होंने शहर यमुनानगर थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया। 

इलिका गर्ग नाेएडा की सॉफ्टेवयर कंपनी में नौकरी करती हैं। कोरोना की वजह से इस समय वर्क फ्रॉम होम कर रही हैं। एक अप्रैल की शाम करीब आठ बजे उनके वाट्सएप पर अनजान नंबर से मैसेज आए। मैसेज करने वाले ने बताया कि उनके जानकार सिद्धांत गर्ग के पिता काफी बीमार हैं। वह एक अस्पताल में दाखिल हैं। इलाज के लिए ढाई लाख रुपये की जरूरत है। मैसेज में अकाउंट नंबर भी दिया हुआ था। इस पर इविका ने अपने आइसीआइसीआइ बैंक के अकाउंट से दिए गए अकाउंट नंबर में भी दो लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। जिसमें लाभार्थी का नाम आमना बेगम दिखा रहा रहा था। 

डीपी पर लगा हुआ था दोस्त का फोटो 

इविका के पिता पवन गर्ग ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से मैनेजर के पद से सेवानिवृत्त हैं। उनका कहना है कि बेटी ने उन्हें भी इस बारे में नहीं पूछा। इस वजह से यह ठगी हो गई। जिस नंबर से मैसेज आया था, उस पर डीपी में बेटी के दोस्त का फोटो लगा हुआ था। इस वजह से वह मैसेज भेजने वाले के झांसे में आ गई।

दोस्त को कॉल की तो ठगी का पता चला

मैसेज इस तरह से भेजा गया था, जिससे बेटी पूरी तरह से भावना में बह गई और पैसे ट्रांसफर कर दिए। बाद में जब दोस्त को कॉल कर पूछा, तो पूरे मामले का पता लगा। उन्होंने बताया कि खुद वह सभी को इस बारे में समझाते रहते हैं। अब उनकी बेटी के साथ ही यह साइबर ठगी हो गई। पुलिस को इस संबंध में शिकायत दे दी गई है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः यह भी पढ़ेः Murder in Panipat: सीवरेज कनेक्शन के विवाद में हत्या, गोली मारी, चाकू घोंपे, दुकान में घुसा तो वहां भी नहीं छोड़ा

यह भी पढ़ेः Panipat news: पानीपत के बड़े साइकेट्रिस्ट डॉ. सुदेश खुराना लापता, जीटी रोड पर मिली साइकिल

chat bot
आपका साथी