Yamunanagar Crime: यमुनानगर में धोखाधड़ी, ATM कार्ड बदलकर खाते से निकाल लिए लाखों रुपये

यमुनानगर में धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में यमुनानगर के भूतमाजरा निवासी का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से लाखों रुपये निकाल लिए गए। जब वह बैंक में पासबुक एंट्री करवाने गया तब उसे इस घटना का पता चला।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 03:21 PM (IST)
Yamunanagar Crime: यमुनानगर में धोखाधड़ी, ATM कार्ड बदलकर खाते से निकाल लिए लाखों रुपये
यमुनानगर में एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 2 लाख पांच हजार रुपये।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। यमुनानगर में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से लाखों रुपये निकाल लिए गए। यमुनानगर के भूतमाजरा निवासी दर्शन सिंह का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से दो लाख पांच हजार रुपये साफ कर दिए गए। इसका पता उस समय लगा। जब वह पासबुक में एंट्री कराने के लिए बैंक में गया। आरोप है कि वह पैसे निकालने के लिए कई एटीएम पर गया था। वहीं पर किसी ने उसका कार्ड बदला है। फिलहाल फर्कपुर थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया है।

ये है पूरा मामला

भूतमाजरा निवासी दर्शन सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी पत्नी संतोष रानी का हरनौल स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया में खाता है। इसका एटीएम कार्ड जारी कराया हुआ है। अधिकतर एटीएम कार्ड का इस्तेमाल वह करता है। दोपहर को वह एटीएम से रुपये निकलवाने के ल‌िए जोडियो स्थित चंद्रपुर वर्कर्स फैक्ट्री के गेट के पास लगे एटीएम बूथ में गया, लेकिन यहां ताला लगा हुआ था। इसके बाद वह रादौर रोड पर जोडियो स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथ पर गया। जहां लोगों की भीड़ लगी हुई थी।

इस दौरान कई लोगों से उसकी बातचीत हुई। जब वह एटीएम से रुपये निकलवाने लगा तो रुपये नहीं निकले। दो-तीन बार प्रयास करने पर भी एटीएम से रुपये नहीं निकले। इसके बाद उसने जम्मू कालोनी के कट पर स्थित एसबीआइ बैंक व दो-तीन अन्य एटीएम बूथ में जाकर रुपये निकलवाने का प्रयास किया, लेकिन रुपये नहीं ‌निकले। जिस पर वह हरनौल स्थित एसबीआइ की शाखा में गया। जहां उसने बैंक से तीस हजार रुपये निकलवाए।

पत्नी के खाते से निकाले पैसे

जब वह पासबुक में एंट्री करवाने लगा तो पता लगा कि उसकी पत्नी के खाते से दो लाख पांच हजार रुपये की नकदी एटीएम के माध्यम से किसी ने निकलवाई हुई थी। आरोप है कि एचडीएफसी बैंक या जम्मू कालोनी के कट पर स्थित एसबीआइ के एटीएम बूथ के बाहर किसी ने उसका एटीएम कार्ड बदला है। इसके बाद ही उनकी पत्नी के खाते से पैसे निकाले गए।

chat bot
आपका साथी