कोरोना का कहर: यमुनानगर प्रशासन का फैसला, लोगों को पटवारी बताएंगे कैसे रहें सुरक्षित

कोरोना का कहर हर तरफ बढ़ता ही जा रही है। यमुनानगर में हर रोज नया रिकॉर्ड बन रहा। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए यमुनानगर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। अब पटवारी लोगों को कोरोना से सुरक्षित रहने के तरीके बताएंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:43 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 01:43 PM (IST)
कोरोना का कहर: यमुनानगर प्रशासन का फैसला, लोगों को पटवारी बताएंगे कैसे रहें सुरक्षित
पटवारी लोगों को कोरोना से सुरक्षित रहने के तरीके बताएंगे।

यमुनानगर, जेएनएन। कोरोना के नियमों को प्रति जागरूक करने के लिए प्रशासन प्रचार प्रसार पर जोर दे रहा है। पहले आशा व एएनएम प्रचार प्रसार कर रही थी। अब कोरोना के केस बढ़ने लगे, तो प्रशासन ने राजस्व विभाग से पटवारियों की भी ड्यूटी लगा दी। यह सभी पटवारी अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करेंगे और उन्हें मास्क व दो गज की दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित भी करेंगे।

इस समय कोरोना पीक पर है। हर रोज केस बढ़ते जा रहे हैं। जिले की बात करें, तो मार्च माह के बाद से ही कोरोना के केसों में तेजी आए। अप्रैल माह में सभी रिकार्ड टूट गए। अब तक करीब 2500 केस कोरोना के मिल चुके हैं। हालांकि इनमें से 1900 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। रोजाना 150 से 200 के बीच में केस मिल रहे हैं।

मास्क न पहनने वालों के हो रहे चालान

पुलिस विभाग की ओर से मास्क न पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं। तीन दिन में एक हजार चालान किए जा चुके हैं। जिनसे करीब पांच लाख रुपये भी वसूले जा चुके हैं। हर रोज पुलिस चालान कर रही है, ताकि लोग घरों से बाहर मास्क पहनकर निकले।

स्वास्थ्य विभाग ने लगाई ऑटो रिक्शा

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए ऑटो रिक्शा लगाई है। जिस पर लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति आगाह किया जा रहा है। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना, दो गज की दूरी का पालन और टीकाकरण कराने का भी संदेश दिया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अभी भी लापरवाह हैं। इसलिए अब यहां पर पटवारियों को जिम्मेदारी दी गई है। डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए जागरूकता जरूरी है। इसलिए ही पटवारियों को लगाया गया है। वह अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों को मास्क के फायदे बताएंगे और जागरूक करेंगे। इसके साथ ही टीकाकरण के लिए भी लोगों को प्रेरित करेंगे।

chat bot
आपका साथी