बॉक्सिग में व‌र्ल्ड चैंपियन विका का आर्य कालेज में स्वागत

आर्य स्नातकोत्तर कॉलेज की बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा शिमला मालौना गांव की निवासी विका ने एआइबीए यूथ व‌र्ल्ड बॉक्सिग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। यह प्रतियोगिता 10 से 23 अप्रैल तक पोलैंड में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 08:11 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 08:11 PM (IST)
बॉक्सिग में व‌र्ल्ड चैंपियन विका का आर्य कालेज में स्वागत
बॉक्सिग में व‌र्ल्ड चैंपियन विका का आर्य कालेज में स्वागत

जागरण संवाददाता, पानीपत : आर्य स्नातकोत्तर कॉलेज की बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा शिमला मालौना गांव की निवासी विका ने एआइबीए यूथ व‌र्ल्ड बॉक्सिग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। यह प्रतियोगिता 10 से 23 अप्रैल तक पोलैंड में हुई। सोमवार को विका का कालेज प्रांगण में पहुंचने पर आर्य कालेज प्रबंधक समिति के प्रधान सुरेंद्र सिगा, उप प्रधान यशपाल मित्तल,महासचिव सीए कमल किशोर, कोषाध्यक्ष पीयूष आर्य, वरिष्ठ सदस्य अरुण और प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने फूल-मालाओं से स्वागत किया।

कालेज प्रबंधन समिति की ओर से विका को प्रोत्साहन के रूप में 15000 रुपये भी दिए गए। साथ ही कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. नरेश सैनी, प्राध्यापिका मामनी सैनी व डॉ. राजेश टूर्ण को भी बधाई दी।

इस मौके पर आर्य कॉलेज की प्रबंधक समिति के महासचिव सीए कमल किशोर ने कहा कि आज के समय में लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं हैं। विका जैसी बहुत सी बेटियां खेलों में देश का नाम रोशन कर रही हैं। प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने कहा कि उम्मीद है कि विका जुलाई में जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लेगी। देश के लिए पदक जीतेगी।

इस अवसर पर विका के पिता धर्मेंद्र, डॉ. हरविद्र कौर, डॉ. विजय सिंह, प्रो. अदीति मित्तल, विनीत गर्ग, मामनी सैनी, प्रो.पंकज चौधरी, विकास काठपाल, प्रो. दिनेश गाहल्याण, प्राध्यापिका प्रिया शर्मा और मोहम्मद अकरम मौजूद रहे। विकां की सफलता

-यूथ एशियन बॉक्सिग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक।

- खेलो इंडिया, यूथ गेम्स, ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स सहित अब तक करीब 30 राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी