अंबाला में सीवरेज का काम करते समय करंट से मजदूर की मौत, पहले ही लोग जता रहे थे हादसे की आशंका

हरियाणा के अंबाला में सीवरेज का काम करते समय करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई। - शुक्रवार को पोस्टमार्टम करके पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। स्थानीय लोग पहले ही जता चुके थे आंशका उदासीन रहा विभाग।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 05:52 PM (IST)
अंबाला में सीवरेज का काम करते समय करंट से मजदूर की मौत, पहले ही लोग जता रहे थे हादसे की आशंका
सीवरेज का काम करते समय करंट से श्रमिक की मौत।

अंबाला, जेएनएन। छावनी के बंगाली मुहल्ले में सीवरेज का काम करते समय करंट लगने से एक 35 वर्षीय श्रमिक योगेश कुमार की मौत हो गई। घटना वीरवार सायं 4 बजे की है। स्थानीय लोग श्रमिक को नागरिक अस्पताल छावनी के इमरजेंसी लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर मृतक के परिजनों ने सीवरेज का काम कराने वाले ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोपलगाते हुए कैंट के सदर थाने में शिकायत दी। पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद फिलहाल अभी कोई निर्णय नहीं लिया है।

बिजनौर निवासी योगेश कुमार दो बच्चों का पिता है और वह अंबाला के बंगाली मुहल्ले में जन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बिछाए जा रहे सीवरेज के कार्य में शामिल हुआ। वीरवार को सायं करीब चार बजे वह सीवरेज का काम चल रहा था, कि तभी वह हाइटेंशन की चपेट में आ गया। जब तक दूसरे श्रमिक कुछ समझ पाते तब तक देर हो चुकी थी। आनन फानन साथी श्रमिक और ठेकेदार उसे इलाज के लिए छावनी के इमरजेंसी लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने प्रारंभिक जांच में मृत घोषित कर दिया।

श्रमिक के मृत घोषित किए जाने के बाद ठेकेदार ने उसके स्वजनों को सूचित किया। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से अंबाला पहुुंचे स्वजनों ने सीवरेज के ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कैंट के सदर थाने में शिकायत दी। पुलिस ने शव का वीरवार को पोस्टमार्टम कराकर संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने ठेकेदार और मृतक के परिजनों को थाने बुलाया। सायं तक दोनों के बीच किसी तरह की सहमति नहीं बन सकी थी।

chat bot
आपका साथी