यमुनानगर में मजदूर की पीट-पीटकर हत्‍या, फैक्‍ट्री में काम करने को लेकर हुई थी कहासुनी

हरियाणा के यमुनानगर में फैक्ट्री में काम को लेकर हुई कहासुनी में मजदूर ने साथी को डंडे पीटकर मार डाला। मामला सदर यमुनानगर थाना क्षेत्र का है। प्‍लाईवुड फैक्‍ट्री के मजदूर छोटे लाल की हत्‍या कर दी गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:49 PM (IST)
यमुनानगर में मजदूर की पीट-पीटकर हत्‍या, फैक्‍ट्री में काम करने को लेकर हुई थी कहासुनी
यमुनानगर में मजदूर की हत्‍या कर दी गई।

यमुनानगर, जेएनएन। सदर यमुनानगर थाना क्षेत्र के गांव इसोपुर में काम को लेकर हुई कहासुनी में प्लाईवुड फैक्ट्री के मजदूर मदन उर्फ सीतामणि ने साथी मजदूर 45 वर्षीय छोटे लाल की पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपित ने लकड़ी के बिंडे से छोटे लाल  पर सोते हुए वार किया। मौके पर ही मौत हो गई।

वारदात के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। सदर यमुनानगर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि रात करीब 11 बजे वारदात की सूचना मिली थी। तुरंत पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। आरोपित की तलाश में टीमें लगाई गई। उसे गांव में ही एक खेत से पकड़ लिया गया। मामले में फैक्ट्री के चौकीदार अमरनाथ की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।

गांव इसोपुर के पास पाइन प्लाईवुड फैक्ट्री है। यहीं पर फैक्ट्री का एक दूसरा प्लांट हैं। जिसमें आरा मशीनें लगाई गई है। यहीं पर बिहार के जिला गोपालगंज के गांव महरानी निवासी छोटेलाल आरा मशीन पर कार्य करते थे। उनके साथ ही बिहार के जिला रोहताश के गांव साहसा निवासी मदन राय उर्फ सीतामणि भी मजदूरी करता था। सीतामणि का कार्य आरामशीन पर काटी गई लकड़ियों को एकत्र करना था।

सोमवार को लकड़ियां उठाने को लेकर मदन राय व छोटेलाल के बीच कहासुनी हो गई। दोनों के बीच गाली गलौज भी हुई। उस समय गांव महरानी निवासी ठेकेदार संतोष राय ने दोनों का बीच बचाव किया और समझौता करा दिया था। रात करीब साढ़े दस बजे खाना खाने के बाद छोटेलाल सोने के लिए चला गया। वह फैक्ट्री में ही आरामशीन के पास रेहड़ी पर मच्छरदानी लगाकर सोया हुआ था। तभी सीतामणि आया और उसके साथ गाली गलौज करने लगा। छोटेलाल ने उसे डांट कर सोने के लिए कहा।

इसके बाद छोटेलाल सोया हुआ था। तभी सीतामणि ने पास पड़ा लकड़ी का बिंडा उठाया और उसके सिर पर वार कर दिया। चीख निकलने पर फैक्ट्री का चौकीदार गांधीनगर कालोनी निवासी अमरनाथ टॉर्च लेकर घटनास्थल पर पहुंचा, तो वहां पर खून से लथपथ छोटेलाल का शव पड़ा था। चौकीदार को देखकर आरोपित सीतामणि मौके से भाग गया।

दो माह पहले ही आया था छोटेलाल

छोटेलाल दो माह पहले ही यहां पर मजदूरी के लिए आया था। उसे संतोष राय लेकर आया था। इससे पहले वह कही और कार्य करता था। आरोपित सीतामणि भी करीब एक माह पहले ही यहां पर मजदूरी के लिए आया था। फैक्ट्री में ही मजदूरों के लिए क्वार्टर बने हुए हैं। यहीं पर खाना खाने के बाद वह सो जाते थे। रात को भी छोटेलाल अपने क्वार्टर में सोया हुआ था, लेकिन रात को गर्मी की वजह से वह बाहर ट्राली पर आकर सो गया था। इसी दौरान मदन राय ने उसे गालियां देनी शुरू कर दी थी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन


 
chat bot
आपका साथी