समालखा में अस्पताल की बिजली कटौती से कामकाज ठप

मरीजों के उपचार से लेकर कामकाज तक प्रभावित हो रहे हैं। इमरजेंसी के डॉक्टर को अंधेरे में मरीजों का उपचार करना पड़ा। गर्मी से कर्मचारी और मरीज दिनभर बेहाल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:41 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:41 AM (IST)
समालखा में अस्पताल की बिजली कटौती से कामकाज ठप
समालखा में अस्पताल की बिजली कटौती से कामकाज ठप

जागरण संवाददाता, समालखा : उपमंडल अस्पताल की बिजली सप्लाई चार दिनों से खराब है। मरीजों के उपचार से लेकर कामकाज तक प्रभावित हो रहे हैं। इमरजेंसी के डॉक्टर को अंधेरे में मरीजों का उपचार करना पड़ा। गर्मी से कर्मचारी और मरीज दिनभर बेहाल रहे। सूचना मिलने के बाद लोकनिर्माण विभाग के कर्मचारी लाइन की चेकिग के साथ फाल्ट की मरम्मत करने में लगे थे।

शनिवार को बिजली लाइन में खराबी आने से सप्लाई प्रभावित थी। रविवार को लाइन पर मरम्मत कार्य चलने से निगम कर्मियों ने सुबह से शाम तक 8 घंटे का परमिट ले रखा था। सोमवार को अस्पताल परिसर के अंदर खराबी आने से सप्लाई प्रभावित रही। मंगलवार को लोक निर्माण के बिजली कर्मचारी सूचना मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे और मरम्मत कार्य में शाम तक जुटे रहे। इस दौरान अस्पताल इमरजेंसी में अंधेरा छाया रहा।

इन्वर्टर डिस्चार्ज होने से कंप्यूटर भी हो गए बंद

अस्पताल कर्मियों के अनुसार बिजली के अभाव में एसडीएच में लगे इन्वर्टर शनिवार को ही डिस्चार्ज हो गए। कंप्यूटरों ने काम करना बंद कर दिया। लैब सहित ओपीडी, इमरजेंसी के कर्मचारियों के कार्य प्रभावित होने लगे। मरीजों के उपचार के लिए मोबाइल टार्च का सहारा लेना पड़ा। ऑनलाइन कार्य ठप रहे। कर्मचारी चाहकर भी काम नहीं कर सके।

------------

एसएमओ संजय कुमार ने बताया कि पहले बिजली निगम की सप्लाई में खराबी थी। अब अंदर की खराबी बताई जा रही है। लोकनिर्माण विभाग की बिजली शाखा के कर्मचारियों को मरम्मत के लिए बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी