जींद में बुजुर्गों को निशाना बना रहा गिरोह, चाय पिलाकर लूट लेती हैं महिलाएं

जींद में सक्रिय यह गिरोह 15 दिन में छह बुजुर्गों को अपना निशाना बना चुका है। पुरुषों को गिरोह के लोग पर्ची में इनाम निकलने का झांसा देकर उनके साथ ठगी करते हैं। कई बार रास्ता पूछने के बहाने बुजुर्गों को रोक लेते हैं और फिर ठग लेते हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 11:45 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 11:51 AM (IST)
जींद में बुजुर्गों को निशाना बना रहा गिरोह, चाय पिलाकर लूट लेती हैं महिलाएं
15 दिनों से जींद में यह गिरोह सक्रिय है। बुजुर्गों को निशाना बना रहा है।

जींद, जेएनएन। जिले में बुजुर्गों को नशीला पदार्थ पिलाकर सोने के जेवरात व नकदी निकालने वाला गिरोह सक्रिय हैं। पिछले 15 दिन में गिरोह छह बुजुर्गों को अपना निशाना बना चुका है। शनिवार को भी नई सब्जी मंडी के निकट अलेवा निवासी वृद्धा कमला देवी को चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर उसकी कानों से दो सोने की बाली व 800 रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए। महिला को बेसुध हालात में नागरिक लोगों ने नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां से चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालात देखते हुए पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया, लेकिन स्वजन उसे उपचार के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में ले गए। 

अलेवा निवासी देवेंद्र लोहान ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह जिला अदालत में वकील है। शनिवारद दोपहर बाद उनको किसी ने बताया कि अलेवा की एक वृद्धा नई सब्जी मंडी के निकट बेसुध हालात में पड़ी हुई है। इसका पता चलते ही वह मौके पर गया तो रिश्ते में दादी कमला देवी थी। उसने कमला देवी को पानी पिलाया तो वह कुछ होश में आई।

उसने बताया कि जब वह सब्जी मंडी की तरफ जा रही थी तीन महिलाएं आई और उससे बात करने लगी। बातों में उलझाकर  महिलाएं उसके लिए चाय लेकर आई। जैसे ही उसने चाय पी तो उसकी आंखे बंद होने लगी और बेसुध हो गई। जब होश आया तो उसकी कानों से दो बाली और 800 रुपये की नकदी गायब थी। शहर थाना पुलिस ने अज्ञात महिलाओं के खिलाफ नशीला पदार्थ देने का मामला दर्ज करके आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है। 

पर्ची में इनाम निकलने का झांसा देकर कर रहा ठगी

ठग गिरोह जिले के अलग-अलग एरिया में बुजुर्ग लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम दे रहा है। पुरुषों को गिरोह के लोग पर्ची में इनाम निकलने का झांसा देकर उनके साथ ठगी करते हैं। इस गिरोह की ठगी का शिकार हरियाणा पुलिस से सेवानिवृत एएसआई तक को बना चुके हैं। सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिए गिरोह के लोग शहर के बाहर सुनसान एरिया में ही ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। जहां पर रास्ता पूछने के बहाने पहले तो बुजुर्गों को रोक लेते हैं। बाद में पर्ची में इनाम निकालकर अपने लालच में फंसा लेते हैं।

बाद में मौका पाकर नशीला पदार्थ सुंघाकर बेसुध कर देते हैं। बाद में जेवरात निकालकर फरार हो जाते हैं। अब तक सफीदों दो, जुलाना में दो, उचाना में दो, जींद शहर में दो वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, लेकिन पुलिस उनको पकड़ नहीं पाई है।

यह भी पढ़ें: केंद्र ने पंजाब सरकार के लिए खड़ी की मुश्किल, किसानों को फसलों के भुगतान के लिए कड़े किए नियम

यह भी पढ़ें: मिलिये हिसार की M.com पास सुनीता से, नई सोच से बनी प्रेरणा, कोरोना संकट में नए आइडिया से किया कमाल

यह भी पढ़ें: हरियाणा की छात्रा ने राकेश टिकैत को कर दिया निरुत्तर, तीखे सवाल पूछे तो छीन लिया माइक

यह भी पढ़ें: पंजाब में किसान आंदोलन की खास तैयारियां, ट्रैक्‍टर ट्रालियों को बनाया घर, सभी तर‍ह की सुविधाओं से लैस

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी