पानीपत में ज्वेलर हुआ ठगी का शिकार, बैंककर्मी बताकर महिला ठग ने लगाई 1.07 लाख की चपत

पानीपत में ज्वेलर को महिला ठग ने एक लाख 7 हजार की चपत लगा दी। ज्वेलर ने एक हफ्ते पहले ही क्रेडिट कार्ड लिया था। महिला ने कॉल कर खुद को बैंक कर्मी बताया। क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के बहाने सारी जानकारी ले ली।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 01:08 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 01:08 PM (IST)
पानीपत में ज्वेलर हुआ ठगी का शिकार,  बैंककर्मी बताकर महिला ठग ने लगाई 1.07 लाख की चपत
पीड़ित ज्वेलर दो महीने तक थाना शहर और बैंक के चक्कर लगाता रहा। अब रिपोर्ट दर्ज हुई।

पानीपत, जेएनएन। बैंककर्मी बताकर महिला ठग ने इंसार बाजार के ज्वेलर को क्रेडिट कार्ड अपडेट करने का झांसा देकर ओटीपी पूछा और कार्ड से 1 लाख 7 हजार रुपये निकाल लिए।

इंसार बाजार के गौरव ने पुलिस को शिकायत दी कि उनकी इंसार बाजार में बलवंत राय के नाम से ज्वेलरी की दुकान है। 20 अप्रैल 2021 को उनके पास आरबीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड आया था।  27 अप्रैल को प्रिया शर्मा नाम की युवती ने कॉल कर बताया कि वह बैंक कर्मचारी है। आपका क्रेडिट कार्ड अपडेट करना है। ओटीपी नंबर बताएं। ओटीपी नंबर बताने पर कार्ड से 28, 40 और 39 हजार रुपये कट गए। रुपये कटने के बाद सारिका नाम की महिला ने कॉल कर पूछा और आश्वासन दिया कि छह घंटे में रुपये वापस आ जाएंगे।

कोई सुनवाई नहीं हुई

वह आरबीएल बैंक पहुंचा, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की। थाना शहर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि ठगों का पता लगाने के लिए साइबर सेल भी सहयोग लिया जा रहा है।

दो महीने में मामला दर्ज किया

पीड़ित गौरव ने बताया कि ठगी होने के बाद वह दो महीने से थाना शहर और बैंक के चक्कर लगाता रहा। उसकी कोई सुनवाई नहीं की। पुलिसकर्मी उसे कहता रहा कि शिकायत दर्ज ली जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। दो महीने बाद उसकी थाने में शिकायत दर्ज की गई है।

रिश्तेदार बताकर कर रहे ठगी

साइबर ठग लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। वे रिश्तेदार बताकर ओटीपी पूछकर ठगी कर लेते हैं। हड़ताड़ी गांव के सोमपाल से ठग ने कहा कि वे आपके ससुर का परिचित है और खाते में रुपये ट्रांसफर करने हैं। सोमपाल से ओटीपी नंबर पूछा और खाते से 1.16 लाख रुपये निकाल लिए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी