महिला की मौत, जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्‍या का आरोप, पति सहित सास, ससुर पर केस

जींद के उचाना कलां में महिला को जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप पति सास और ससुर पर लगा है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ दहेज हत्‍या का केस दर्ज कर लिया है। पांच साल पहले शादी हुई थी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 03:48 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 03:48 PM (IST)
महिला की मौत, जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्‍या का आरोप, पति सहित सास, ससुर पर केस
जींद में दहेज हत्‍या का मामला सामने आया।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद के गांव उचाना कलां में महिला की जहरीले पदार्थ के प्रभाव में आने से मौत हो गई। महिला के भाई ने ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जबरदस्ती जहर देकर हत्या करने के आरोप लगाया है। पुलिस ने पति, सास, ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

गांव पेगां निवासी दीपक ने उचाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी छोटी बहन पिंकी की चार दिसंबर 2016 को गांव उचाना कलां निवासी राहुल के साथ शादी हुई थी। शादी के एक साल के बाद राहुल उसकी बहन पिंकी को घर से मोटरसाइकिल व 50 हजार लाने के लिए कहता था, जब उसकी बहन से मोटरसाइकिल लाने से मना कर दिया तो उसके साथ मारपीट करता था।

इसी दौरान राहुल के किसी दूसरी महिला से संबंध हो गए, जबकि पिंकी ने उसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट करता था। इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई और राहुल ने दूसरी महिला को छोड़ दिया, लेकिन दहेज के लिए प्रताड़ित करना जारी रखा। राहुल की मार पिटाई से तंग आकर उसकी बहन कई दिनों तक उनके पास गांव पेगां में रही, लेकिन दो माह पहले वह उचाना कलां गई थी और वहां पर काफी परेशान रहती थी।

रविवार सुबह पिंकी की सास का उनके पास फोन आया कि उसकी बहन ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। जब वह मौके पर पहुंचा तो उसकी बहन ने बताया कि राहुल, ससुर राजेंद्र व सास ने जबरदस्ती उसे जहरीला पदार्थ दे दिया। इसके बाद उपचार के लिए हिसार के अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर पिंकी की मौत हो गई।

उसने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसकी बहन को जहरीला पदार्थ देकर हत्या की है। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ बलवान सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर उचाना कलां निवासी पति राहुल, ससुर राजेंद्र व सास के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी