रेलवे में चपरासी की नौकरी के नाम पर महिला ने युवक से ठगे 70 हजार, रुपये वापस मांगे तो दी धमकी

यमुनानगर में ठगी का मामला सामने आया है। महिला ने एक युवक को नौकरी का आफर दिया। महिला ने रेलवे में चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर 70 हजार रुपये लिए। जब पीडि़त ने रुपये मांंगे तो झूठे केस में फंसाने की धमकी दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:53 PM (IST)
रेलवे में चपरासी की नौकरी के नाम पर महिला ने युवक से ठगे 70 हजार, रुपये वापस मांगे तो दी धमकी
यमुनानगर में नौकरी के नाम पर ठगी।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। रेलवे में चपरासी लगवाने के नाम पर कामीमाजरा निवासी मुकेश कुमार के साथ 70 हजार रुपये की ठगी हो गई। आरोप जोगिंद्र नगर निवासी राज बाली ठाकुर नाम की महिला पर लगा है। आरोप है कि जब नौकरी नहीं लगी, तो आरोपित से पैसे वापस मांगे। जिस पर वह झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगी। इतना ही नहीं आरोपित ने उसे जातिसूचक शब्द भी कहे। फिलहाल मामले में सेक्टर 17 थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में मुकेश कुमार ने बताया कि वह इलेक्ट्रीशियन का कार्य करता है। वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात राज बाली ठाकुर से हुई थी। जो खुद को सेन फाउंडेशन की अध्यक्ष बताती थी। कुछ दिनों बाद राज बाली ठाकुर उसके घर आने जाने लगी। इस दौरान उसने कहा कि उसकी रेलवे के अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है। वह उसकी सरकारी नौकरी लगवा देगी। इसके बदले में आरोपित ने एक लाख रुपये की मांग की। उस समय इतने पैसे न होने पर उससे कुछ समय मांगा, तो आरोपित कहने लगी कि कुछ पैसा अब दे दो। बाकी पैसा काम होने के बाद दे देना। उसकी बातों में आकर 70 हजार रुपये तुरंत दे दिए।

करीब एक माह बीतने के बाद भी जब कोई प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी, तो आरोपित राज बाली ठाकुर से बात की। जिस पर वह टाल मटोल करने लगी। उससे पैसे वापस मांगे, तो वह झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगी। जब उसकी शिकायत पुलिस को देने के लिए कहा, तो उसने कोर्ट परिसर में मिलने के बुलाया। 18 अगस्त 2021 को वह उससे कोर्ट परिसर में मिला। वहां पर कई और महिलाएं भी आई हुई थी। आरोप है कि उनसे भी इसी तरह से ठगी की गई थी। आरोप है कि यहां पर आरोपित ने उसे जातिसूचक शब्द कहे और 20 सितंबर तक पैसा वापस करने का आश्वासन दिया। तय समय पर जब उससे पैसा मांगा, तो उसने साफ इंकार कर दिया।

chat bot
आपका साथी