बरात संग मां ने विदा की नाबालिग बेटी, पिता और नानी ने कर दी शिकायत, थाने पहुंचे बराती

कुरुक्षेत्र में मां ने जबरदस्ती 13 वर्षीय बेटी की शादी कर दी। बरात भी विदा कर दी। तभी पिता और नानी ने विभाग से शिकायत कर दी। अब अंडर सेक्शन-3 के तहत शादी रद करवाई जाएगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:07 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:07 AM (IST)
बरात संग मां ने विदा की नाबालिग बेटी, पिता और नानी ने कर दी शिकायत, थाने पहुंचे बराती
बरात संग मां ने विदा की नाबालिग बेटी, पिता और नानी ने कर दी शिकायत, थाने पहुंचे बराती

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। एक मां द्वारा अपनी ही 13 वर्षीय बेटी की जबरदस्‍ती शादी कराने का मामला सामने आया है। मां ने पति और अपनी मां की भी नहीं सुनी। बरात को विदा भी कर दिया। मौका पाकर लड़की के पिता और नानी ने विभाग को सूचना दे दी। इसके बाद बरातियों को दूल्‍हा दूल्‍हन संग थाना जाना पड़ा। 

मां ने नाबालिग की शादी कर बारात के साथ जिला करनाल के इंद्री खंड के एक गांव में रवाना भी कर दी थी। पिता व नानी की ओर से विभाग को इसकी सूचना दी। जिसके बाद जिला महिला एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी ने इंद्री थाना प्रभारी को सूचित किया और लड़की ससुराल पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते में से कुरुक्षेत्र महिला थाना लाया गया। 

जिला महिला एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी सविता राणा ने बताया कि उनके पास सुबह साढ़े 12 बजे एक फोन आया। जिसमें बताया गया कि वह लड़की का पिता व नानी बोल रही है। उन्होंने बताया कि उसकी लड़की की उम्र 13 वर्ष तीन माह है। उसकी नाबालिग लड़की की शादी उसकी पत्नी जबर्दस्ती जिला करनाल के इंद्री खंड के एक गांव में कर रही है। सूचना मिलते ही वे पुलिस टीम के साथ पिता की ओर से बताए गए पते रविदास मंदिर में पहुंची, जहां से पता लगा कि नाबालिग की शादी करवाकर इंद्री रवाना हो चुकी है। जिसके बाद उन्होंने इंद्री थाना प्रभारी को सूचित किया। पुलिस ने नाके लगाकर नाबालिग की गाड़ी को रूकवाया और उसे कुरुक्षेत्र महिला थाना में कार्यालय में पहुंचाया। 

सेक्शन-3 के तहत रद होगी शादी 

पीओ सविता राणा ने बताया कि नाबालिग की शादी मान्य नहीं है। जिस कारण यह शादी सेक्शन-3 के तहत कोर्ट में अपील डालकर रद करवाई जाएगी। वर की उम्र 30 वर्ष है। जिसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है और भविष्य में नाबालिग के साथ शादी ना करने का शपथ पत्र भी लिया गया। 

chat bot
आपका साथी