पानीपत में ऑनलाइन ठगी, क्रेडिट कार्ड चालू करने का झांसा देकर खाते से 98338 रुपये निकाले

पानीपत में एक और ठगी का मामला सामने आया है। ठग नेक्रेडिट कार्ड एक्टिव करने का झांसा देकर खाते से 98338 रुपये निकाल लिए। ठग ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर ओटीपी पूछकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:26 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:26 PM (IST)
पानीपत में ऑनलाइन ठगी, क्रेडिट कार्ड चालू करने का झांसा देकर खाते से 98338 रुपये निकाले
पानीपत में ऑनलाइन ठगी की वारदात हुई।

पानीपत, जेएनएन। कृष्णपुरा के एक व्यक्ति को बैंक कर्मचारी बताकर क्रेडिट कार्ड चालू करने का झांसा देकर वन टाइम पासवर्ड यानी ओटीपी पूछकर खाते से 98338 रुपये आनलाइन काट लिए। बैंक ने पीड़ित को 21793 रुपये वापस भी लौटा दिए। पीड़ित ने बैंककर्मी पर ठगों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है।

कृष्णपुरा के जगपाल ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका एसबीआइ कृष्णपुरा ब्रांच में खाता है। उन्होंने बैंक में क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया था। 25 दिसंबर 2020 को घर पर क्रेडिट कार्ड पहुंच गया। 1 जनवरी को एक व्यक्ति ने कहा कि आरबीआइ से बोल रहा है। आपका कार्ड चालू करना है। इसके लिए ओटीपी बता दें। फोन पर ओटीपी बता दिया था। 13 फरवरी को खाते से 98338 रुपये कट गए। इसकी शिकायत बैंक में की। 8 मार्च को बैंक ने उनके खाते में 21793 रुपये डाल दिए। उनके 76545 रुपये लौटाए जाएं। कृष्णपुरा चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लाकडाउन की अवेलना करने पर दो दुकानदार काबू

पुराना औद्योगिक थाना क्षेत्र में लाकडाउन और डीसी के आदेशों की अवहलेना करने पर दो दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने लाकडाउन की पालना कराने के लिए गश्त बढ़ा दी है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कमलजीत ने बताया कि कच्चा काबड़ी फाटक हरिगनर में बिना परमिट के तहसील कैंप के रामनगर के टेकचंद ने दुकान खोल रखी थी। आरोपित को काबू किया गया। इसी तरह से हरिनगर में ही इंसार चौक महाजन वाली गली के संजय अरोड़ा ने गुरु कृपा हाउस के नाम से दुकान खोल रखी थी। आरोपित को काबू कर धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी